राष्ट्रीय

पाक समकक्ष नासिर खान से एनएसए अजीत डोभाल कर सकते हैं ‘गुप्त बैठक’ : सूत्र

pathankot-reuters_650x400_41452522716नई दिल्ली/इस्लामाबाद: शुक्रवार यानी 15 तारीख को प्रस्तावित भारत पाक वार्ता का वक्त नजदीक आते आते, पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जांच को लेकर पाकिस्तान की ओर से भारत को मिले जुले संकेत दिए जा रहे हैं। पाकिस्तान के अधिकारी यह कह चुके हैं कि भारत की ओर से जो सबूत दिए गए हैं वे नाकाफी हैं। सूत्रों का कहना है कि आंतकी हमले की जांच के इस उलझे मसले को सुलझाने की दिशा में हो सकता है कि एनएसए अजीत डोभाल अगले कुछ दिनों के भीतर अपने समकझ नासिर खान जांजुआ से मुलाकात कर सकते हैं। यह मुलाकात किसी तीसरे ही देश में हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि यह गोपनीय मुलाकात हो सकती है।

पाकिस्तान ने वैसे खुद को भारत का इस केस में मददगार जताते हुए 5 गिरफ्तारियां की हैं और ये गिरफ्तारियां पाकिस्तान के दक्षिणी पंजाब इलाके से की गई हैं। हालांकि सरकार की ओर से संदिग्धों की आइडेंडिटी को लेकर कोई सूचना जारी नहीं की गई है।

हालांकि भारत ने दोनों देशों की बीच प्रस्तावित वार्ता की तारीख की पुष्टि नहीं की थी और संकेत दिए थे कि बातचीत तब तक संभव नहीं है जब तक पाकिस्तान भारत के दिए सुराग़ों पर कार्रवाई करता दिखे, तभी बात होगी। पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने मिलिट्री, खुफिया अधिकारियों और टॉप सरकारी अधिकारियों की एक जॉइंट कमेटी बनाई है जो भारत द्वारा उसे सौंपे गए सबूतों की जांच परख करेगी।

 

Related Articles

Back to top button