अपराध

पिता से ठग लिये थे 40 हजार, बेटी ने प्रेमजाल में फंसा कराया गिरफ्तार

पटना। साइबर क्राइम का शातिर जालसाज पप्पू लड़की के चक्कर में फंसकर हवालात पहुंच गया। उसने लड़की के पिता से लकी ड्रा में स्कॉर्पियो देने के नाम पर 40 हजार रुपये ठग लिए थे। कोतवाली थाने की पुलिस ने रविवार की दोपहर पप्पू को बुद्धा स्मृति पार्क के पास से हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।पिता से ठग लिये थे 40 हजार, बेटी ने प्रेमजाल में फंसा कराया गिरफ्तार

हुआ यूं कि नवादा जिला निवासी पप्पू लोगों को फोन कर लकी ड्रा में स्कॉर्पियो दिलाने के नाम पर ठगी करता था। इसी क्रम में उसने कंकड़बाग थाना क्षेत्र के अशोक नगर के रहने वाले एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाया। उनसे गाड़ी दिलाने के एवज में विभिन्न बैंक खातों में 40 हजार रुपये जमा करा लिए। इसके बाद वह और रुपये ऐंठने के लिए तरह-तरह के बहाने करने लगा।

ठगी का शिकार होने पर उस व्यक्ति की बेटी ने पप्पू को पकडऩे के लिए चाल चली। वह जानती थी कि ऐसे जालसाज फर्जी सिम कार्ड और दूसरे के बैंक खाते का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए उसने पप्पू को प्रेमजाल में फंसाने का मन बना लिया। वह लड़की ने पिता के मोबाइल से नंबर लेकर पप्पू से फोन पर प्यार भरी बातें करने लगी और मिलने के लिए उसे बुद्धा स्मृति पार्क के पास बुलाया।

जब वह आश्वस्त हो गई कि पप्पू उसके बुलावे पर आने वाला है, तब उसने कोतवाली थानाध्यक्ष रामा शंकर सिंह से मुलाकात कर ठगी की कहानी बताई। थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पार्क के आसपास सादे लिबास में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया। जैसे ही पप्पू उस लड़की से मिलने पहुंचा, वैसे ही पुलिस ने उसे दबोच लिया और कोतवाली लेकर चली गई।

Related Articles

Back to top button