फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने ली भाजपा सांसदों की क्लास, अमित शाह ने भी जताई नाराजगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भाजपा सांसदों की क्लास ली। इस क्लास में बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के सभी सांसद मौजूद थे। इससे एक दिन पहले ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संसद से गैरहाजिर रहने वाले सांसदों पर नाराजगी जताई थी। केंद्र सरकार को मानसून सत्र में राज्यसभा में विपक्ष का तीखा विरोध झेलना पड़ा है। सरकार बिल नहीं पास करा पा रही है, तो विपक्ष लगातार हमलावर बना हुआ है। बहुमत के करीब पहुंच चुकी एनडीए को राज्यसभा में विपक्ष पीछे ढकेल दे रहा है।

ये भी पढ़ें: जानिए, मसल्‍स बनाने के लिए एक दिन में कितनी बार Push-Ups करना चाहिए?

पीएम मोदी ने ली भाजपा सांसदों की क्लास, अमित शाह ने भी जताई नाराजगीखास बात ये है कि सोमवार को सरकार का बेहद अहम बिल राज्यसभा में अटक गया और इसकी वजह बने हैं राज्यसभा से गायब रहने वाले भाजपाई सांसद। इस बात से सरकार परेशान है, तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी बेहद नाराज हैं। बीजेपी अब अपने सांसदों से राज्यसभा से गायब रहने पर सफाई मांगेगी।

ये भी पढ़ें: 5 राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

राज्यसभा से गायब रहने वालों में करीब 30 सांसद हैं, जो बीजेपी और सहयोगी दलों के हैं। पर सबसे जरूरी समय में भी वो राज्यसभा से गायब रहते हैं। राज्यसभा से गायब रहने वाले सांसदों में 10 तो मंत्री और कैबिनेट मंत्री के पदों पर है। लेकिन अक्सर राज्यसभा से नदारद ही रहते हैं।

राज्यसभा से गायब रहने वाले बीजेपी सांसदों में विजय गोयल, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, रवि शंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, एम जे अकबर, रामदास अठावले जैसे नाम हैं, जिनके पास अहम मंत्रालय हैं। 

Related Articles

Back to top button