उत्तर प्रदेशराज्य

पुलिस हिरासत में लिए गए शख्‍स की मौत, अस्‍पताल में शव छोड़कर भागे सिपाही

संतकबीरनगर: संतकबीरनगर के बखिरा थाना पुलिस की हिरासत में लिए एक व्यक्ति की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। परिजनों ने बखिरा पुलिस पर मारपीट कर मौत के घाट उतारने का आरोप मढ़ा है। जिला अस्पताल में मौत की पुष्टि होने के बाद बखिरा पुलिस के सिपाही शव छोड़ वहां से फरार हो गए। सूचना के बाद जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ समेत जिले के अन्य आला अधिकारी देर रात जिला अस्पताल पहुंच घटना की जानकारी ली। डीएम ने मृतक के परिजनों से बातचीत कर मामले की जांच कराकर कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

जिला अस्पताल में देर रात बखिरा पुलिस एक व्यक्ति को लेकर पहुंची। जिसे देखते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस टीम वहां से फरार हो गई। काफी देर तक मृतक के बारे में कोई भी जानकारी न मिलने पर चिकित्सकों ने कोतवाली पुलिस को मेमो भेजकर घटना से अवगत कराया। मामले की जानकारी होने के बाद सभी के हाथ पांव फूल गए। सूचना के बाद डीएम व एसपी समेत जिले के अन्य अधिकारी अस्पताल के लिए रवाना हो गए। अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही बखिरा एसओ मनोज कुमार सिंह ने वहां पहुंच कर शव के बारे में चिकित्सकों को जानकारी दी।

रात में ही जिला अस्पताल इमरजेंसी परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। डीएम और एसपी ने घटना के बारे में परिजन व अन्य लोगों से जानकारी ली। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया कि परिजनों से बातचीत की गई है। इस मामले में वृहद जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि परिजनों का बयान लिया जा रहा है। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जांच में जो भी पुलिसकर्मी दोषी होगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button