दिल्लीराज्यव्यापार

पैसों के लिए लिखी अपनी मौत की स्क्रिप्ट, बीमा कंपनी थी निशाने पर

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसा शातिर शख्स आया है, जिसने जल्द अमीर बनने के लिए अपनी ही मौत की स्क्रिप्ट लिख दी. आरोपी बीमा एजेंट की मिलीभगत से खुद का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर बीमा कंपनी को चूना लगाने की फिराक में था. इससे पहले कि वह अपने मंसूबों में कामयाब होते, पुलिस ने दोनों को धर दबोचा.

गुजरात पहुंचते ही लोगों ने किया राहुल की गाड़ी पर पथराव, और लगाए मोदी- मोदी के नारे

आरोपी दिनेश गुप्ता जल्द अमीर बनने के ख्वाब देख रहा था. उसने कई बिजनेस में भी हाथ आजमाया लेकिन हर बिजनेस में उसे नुकसान झेलना पड़ा. फिर उसकी मुलाकात प्रह्लाद नामक बीमा एजेंट से हुई. प्रह्लाद ने उसे जल्द अमीर बनने का एक आसान तरीका बताया.

उसने दिनेश को बीमा कराने को कहा और फिर फर्जी डेथ सर्टिफिकेट की बदौलत इंश्योरेंस मनी हासिल करने का रास्ता सुझाया. जिसके बाद दिनेश ने अपना तीस लाख रुपये का बीमा कराया. तय प्लान के मुताबिक एक दिन दिनेश अचानक गायब हो गया. परिजनों ने बताया कि दिनेश की मौत हो चुकी है. पैसों के लिए लिखी अपनी मौत की स्क्रिप्ट, बीमा कंपनी थी निशाने परप्रह्लाद ने दिनेश का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट भी बनवा दिया. करीब एक साल बीत जाने के बाद परिजनों ने बीमा कंपनी में इंश्योरेंस मनी के लिए क्लेम किया. बीमा पहली बार में क्लेम नहीं हो पाया. इसके बाद प्रह्लाद ने इस बार पूरी तैयारी के साथ क्लेम लेने का आवेदन किया. इस बार उन्हें रकम मिल भी जाती लेकिन तभी क्राइम ब्रांच को इसकी भनक लग गई.

9 अगस्त से तेजस्वी का नीतीश के खिलाफ हल्ला बोल, JDU ने चेताया, करनी पड़ सकती है जेल यात्रा

क्राइम ब्रांच की पड़ताल में इंश्योरेंस मनी हड़पने के लिए की जा रही धोखाधड़ी की खबर पुख्ता निकली. जिसके बाद टीम ने दिनेश को धर दबोचा. पूछताछ में दिनेश ने अपने प्लान का खुलासा कर दिया. क्राइम ब्रांच ने दिनेश की निशानदेही पर एजेंट प्रह्लाद को भी गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल क्राइम ब्रांच प्रह्लाद से पूछताछ कर पता लगा रही है कि क्या वह पहले भी इसी तरह से बीमा कंपनियों को चूना लगा चुका है.

Related Articles

Back to top button