स्पोर्ट्स

फिर राजनीति में उतरेंगे बाइचुंग भूटिया, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

भारत के जाने माने पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया एक बार फिर राजनीति में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. इस बार उनकी योजना अपने मूल राज्य सिक्किम में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लड़ने की है. भूटिया ने कहा कि उनकी हमरो सिक्किम पार्टी (एचएसपी) 32 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 18-20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

फिर राजनीति में उतरेंगे बाइचुंग भूटिया, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनावभूटिया ने कहा कि राज्य की राजनीति में मैं लंबे समय तक रहना चाहता हूं और आगामी सिक्किम विधानसभा चुनाव लड़ने के साथ-साथ मेरी पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे पूरा करने के लिये तैयार हूं. सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) से मुकाबले के लिये विपक्षी गठबंधन की संभावनाओं के बारे में सवाल किए जाने पर भूटिया ने कहा कि भाजपा एवं अन्य समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ बातचीत जारी है.

भूटिया राजनीति में नए नहीं हैं. 2014 का लोकसभा चुनाव उन्होंने दार्जिलिंग से लड़ा था. यह चुनाव वह हार गए थे. 2016 में उन्होंने सिलिगुड़ी से पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव लड़ा था. पिछले साल फरवरी में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के नेतृत्व वाली एसडीएफ की सरकार राज्य में विफल साबित हुई है.

Related Articles

Back to top button