राज्य

बाढ़ प्रभावित गुजरात-राजस्थान पहुंच कर बोले राहुल गांधी- न राहत का पता न मुआवजे का

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राजस्थान और गुजरात के बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की. राहुल अब गुजरात के बनासकांठा पहुंचे हैं. इससे पहले राजस्थान के संचोर गए थे, वहां लोगों से बात की. उन्होंने कहा कि सरकार इन लोगों पर ठीक से ध्यान नहीं दे रही है, कांग्रेस पार्टी बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है. राहुल ने कहा कि सरकार की ओर से लोगों की मदद नहीं की जा रही है, लोगों की ओर से मुआवजे को लेकर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है.

जानिए, मसल्‍स बनाने के लिए एक दिन में कितनी बार Push-Ups करना चाहिए?

बाढ़ प्रभावित गुजरात-राजस्थान पहुंच कर बोले राहुल गांधी- न राहत का पता न मुआवजे काराहुल ने गुरुवार को असम में बाढ़ग्रस्त इलाकों का भी दौरा किया था. बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था. 

पीएम ने किया था दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को गुजरात में भीषण बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद बचाव कार्य के लिए 500 करोड़ रुपये और इस विभीषिका में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी. प्रदेश में बाढ़ के कारण 83 लोगों की जान चली गई है.

रक्षाबंधन के इस खास मौके पर BSNL लाया फ्री में 1GB डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग

बनासकांठा, साबरकांठा तथा पाटन जिले का दौरा करने के बाद मोदी ने कहा कि क्षति का आकलन तथा अल्पकालिक एवं दीर्घकालिक उपाय सुझाने के लिए केंद्रीय शहरी विकास एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय का एक दल राज्य का दौरा करेगा.

गौरतलब है कि गुजरात के अलावा पूर्वोत्तर के राज्य बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करके रिव्यू मीटिंग भी ले चुके हैं, साथ ही उन्होंने बाढ़ से निपटने के लिए 2,350 करोड़ रुपए मदद की भी घोषणा की है.

Related Articles

Back to top button