फीचर्डस्पोर्ट्स

बारिश बनी बाधा, भारत जीत से 6 विकेट दूर, आज आखिरी दिन

किंगस्टन। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया जीत से महज छह विकेट दूर है। बारिश बाधा न बनी होती तो चौथे दिन ही मेजबान का खेल खत्म हो गया होता। बहरहाल, बुधवार को टेस्ट का पांचवां और आखिरी दिन है। टीम इंडिया जल्द से जल्द छह विकेट झटक कर जीत तय करने की कोशिश करेगी।

इससे पहले मोहम्मद शमी ने मंगलवार को दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में दो झटके देकर गहरे संकट में डाल दिया, लेकिन भारत की जीत में बारिश बाधा बन रही है। पहली पारी में 304 रनों से पिछड़ी वेस्टइंडीज ने दूसरीjamaica__rain_helps_wi_survive_another_day_201683_75019_02_08_2016 पारी में चौथे दिन लंच तक 15.5 अोवरों में 4 विकेट पर 48 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश के कारण दिन के बचे हुए समय में खेल शुरू नहीं हो पाया। जर्मेन ब्लैकवुड 3 रन बनाकर क्रीज पर है। वेस्टइंडीज अभी भी भारत की बढ़त से 256 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट शेष है।

तीसरे‍ दिन अंतिम सत्र में खेल नहीं हो पाया था, इसके चलते चौथे दिन मैच जल्दी शुरू होना था लेकिन गीले आउटफील्ड के चलते ऐसा हो नहीं पाया। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे शुरू होना था, लेकिन वह 10.45 बजे शुरू हुआ। वेस्टइंडीज को तीसरे ही अोवर में पहला झटका लगा जब चंद्रिका (1) ने ईशांत की गेंद को स्टम्प्स पर खेल लिया। इसके बाद क्रेग ब्रैथवेट ने डैरेन ब्रावो के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन ब्रैथवेट (23) ने अमित मिश्रा की साधारण गेंद को हवा में खेल दिया और शिखर धवन ने उनका अच्छा कैच लपका। मोहम्मद शमी ने मेहमान टीम को बड़ी सफलता दिलाई जब उन्होंने टीम के प्रमुख बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स को शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। शमी ने अपने अगले अोवर में बाउंसर पर डैरेन ब्रावो (20) को स्लिप में केएल राहुल के हाथों झिलवाकर टीम की रही सही उम्मीद भी खत्म कर दी।

भारत ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी 9 विकेट पर 500 रन बनाकर घोषित की थी। वेस्टइंडीज की पहली पारी मात्र 196 रनों पर सिमटी थी। वेस्टइंडीज टीम को इस मैच को बचाने के लिए अब किसी चमत्कार या मौसम का साथ लगेगा। भारत ने इससे पहले कभी भी वेस्टइंडीज में एक सीरीज में एक से ज्यादा टेस्ट मैच नहीं जीता है, इसके चलते विराट कोहली की टीम इंडिया की निगाहें इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के साथ ही इतिहास रचने पर रहेगी। भारतीय गेंदबाजों को अब खराब मौसम के बीच वेस्टइंडीज की दूसरी पारी को समेटना होगा।

 

Related Articles

Back to top button