स्पोर्ट्स

बिना पैसो के देश के लिए खेलता है यह खिलाडी, नाम जानकर हैरान रह जायेंगे

आज क्रिकेट का खेल बहुत ही लोकप्रिय खेल बन चूका है। और इस खेल में आज कई लीग भी शुरू हो चुकी है। आज क्रिकेटर दुनियाभर के कई देशो में खेलकर करोड़ो अरबो क्रिकेट की  कमाई कर रहे है। आज हम आपको ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे, जो राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए पैसे नही लेता है। पैसे ना लेने की वजह जानकर आप भी इस खिलाड़ी के मुरीद हो जाएंगे।

हाशिम आमला साउथ अफ्रीका के एक शानदार खिलाड़ी हैं, और हम जिस पैसे ना लेने वाले खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नही बल्कि हाशिम आमला ही हैं। 35 वर्षीय हाशिम आमला साउथ अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 में खेलते हैं। अफ्रीका की ओर से खेलते हुए हाशिम आमला ने क्रिकेट के कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं।

दरसल साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को जो कंपनी स्पॉन्सर करती है, वह एक बीयर की कंपनी है। उस कंपनी का नाम कैसल है। हाशिम अमला का मानना है कि वह किसी बियर कंपनी का प्रचार नहीं करना चाहते हैं। जिसकी वजह से लोगों की सेहत खराब होती है।इसी वजह से वह अपनी जर्सी पर उस कंपनी का लोगो नहीं लगवाते हैं। जिसकी वजह से उन्हें पैसे नही मिलते हैं। ऐसा कर हाशिम आमला ने एक शानदार मिसाल पेश की है।

Related Articles

Back to top button