जीवनशैली

बिना शर्माए बता डालिये अपने पार्टनर को ये सारी बातें

11-1462954040-parineetiजब आप किसी रिश्‍ते की शुरुआत करती हैं, तो उसे आगे तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करती हैं। इस कोशिश में अगर आप कहीं चूक गईं, तो वह रिश्‍ता पहले जैसा नहीं रह पाता और आप सोंचती ही रह जाती हैं कि कहां गलती हो गई।

अगर आप अपने पार्टनर को तहे दिल से प्‍यार करती हैं और आप दोनों ने आगे चल कर शादी करने का फैसला लिया है, तो उन्‍हें कुछ महत्‍वपूर्ण बातें बिना शर्माए और घबराए बता डालिये। ऐसा करने पर आपके पार्टनर आप पर और भी ज्‍यादा भरोसा करने लगेंगे और आप भी अपने दिल की बातें उन्‍हें बता कर संतुष्टिक का अनुभव करेंगी। आइये जानते हैं कि ऐसी कौन सी बातें हैं जो लड़कियों को अपने होने वाले लवर या फिर जीवन साथी को बिना किसी डर के बता देनी चाहिये।

इस रिलेशनशिप से आपकी उम्‍मीदें अगर आप अपने पार्टनर के साथ अपनी जिंदगी बिताना चाहती हैं तो उसे सब कुछ ठीक-ठीक बताएंगे कि आपको इस रिश्‍ते से क्‍या उम्‍मीदें हैं। अगर आप बेकार का दिखावा करेंगी और कुछ छुपाएंगी तो आपकी लाइफ और रिलेशनशिप अच्‍छी नहीं बीतने वाली है।

अपनी महत्वाकांक्षाओं के बारे में उनसे बात करें आपका होने वाला जीवन साथी आपके करियर प्‍लैन, प्रोफेशनल गोल्‍स और लाइफ में आप को आगे बढ़ने के लिये क्‍या क्‍या करना है, इसे जानने का हक रखता है।

उन्‍हें अपने बारे में सब कुछ बताएं उन्‍हें अपने बारे में सब कुछ तो बताएं ही साथ में यह भी बताएं कि आप खुद के बारे में कैसा सोंचती हैं। ऐसा कर के आप दोनों और भी नज़दीक आएंगे और वह आपको और भी ज्‍यादा पसंद करेंगे।

अपने पारिवारिक मामले के बारे में खुल कर बात करें हर परिवार में कोई ना कोई इशू तो होते ही हैं, चाहे वह बडे़ हों या फिर छोटे। उन्‍हें अपने होने वाले जीवन साथी से ना छुपाएं। ऐसा करने से आपके पार्टनर को लगेगा कि वह भी आपके परिवार का एक हिस्‍सा बन चुका है। इससे आपका रिश्‍ता और भी मजबूत बनेगा।

रूपये पैसों के मुद्दे पर भी बात करें भले आप बहुत अमीर हों या फिर गरीबी में दिन काट रही हों, आप आगे चल कर अमीर बनना पसंद करेंगी या फिर आपको बेकार का शो ऑफ करना पसंद नहीं… ये सब कुछ चीज़ें अपने होने वाले पति को जरुर बताएं।

आप किसी के बारे में कैसा सोंचती हैं? आपके दोस्‍त, उनके दोस्‍त, परिवार, कलीग या फिर कोई भी अंजाने व्‍यक्‍ति के बारे में आपके क्‍या विचार हैं, इस चीज़ को उनके साथ सच्‍चाई से शेयर करें। अगर आपको कोई खास व्‍यक्‍ति पसंद नहीं है तो भी उसके बारे में उनसे खुल कर बताएं।

अपने एक्‍स लवर के बारे में अगर पास्‍ट में आप किसी रिलेशनशिप में थीं और वह अब एक याद बन कर आपके पास रह गया है और आप इस चीज़ के बारे में किसी से बात करना चाहती हैं तो अपने पार्टनर को बता दें। बाद में अगर इसके बारे में उन्‍हें पता चलता है तो उन्‍हें बुरा लग सकता है।

Related Articles

Back to top button