फीचर्ड

बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराएगी राजस्थान सरकार

The Chief Minister of Rajasthan, Smt. Vasundhara Raje Scindia calling on the Prime Minister, Shri Narendra Modi, in New Delhi on July 25, 2014.

जयपुर : राजस्थान में वरिष्ठजनों को तीर्थयात्रा कराने की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की योजना को कार्यरूप देने के लिए शनिवार को राजमसंद जिला कलेक्ट्रेट सभागार में मंत्री किरण माहेश्वरी की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें 7 सितंबर से आवेदन भरवाने की प्रक्रिया शुरू होगी। तीर्थयात्रा योजना की प्रभारी मंत्री किरण के साथ बैठक में राजमसंद जिला कलक्टर कैलाशचंद वर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा तथा उपखंड अधिकारियों सहित जिले के जनप्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक के बाद कलक्टर वर्मा ने बताया कि चारधाम, जगन्नाथपुरी, तिरुपति बालाजी, वैष्णोदेवी, शिरडी व बिहारशरीफ आदि तीर्थ स्थानों की यात्रा करवाई जाएगी। यात्रा उदयपुर रेलवे स्टेशन से शुरू होगी। उन्होंने बताया गया कि वरिष्ठजनों की तीर्थयात्रा के लिए 7 सितंबर से आवेदन पत्र भरवाने की प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन पत्र 22 सितंबर तक प्राप्त किए जाएंगे। आवेदन पत्रों की कम्प्यूटर में प्रविष्टि 30 सितंबर तक की जाएगी तथा अंतिम रूप से 5 अक्टूबर को लॉटरी निकाल कर 130 वरिष्ठजनों को चयनित किया जाएगा।
वर्मा ने बताया कि 10 दिवसीय तीर्थयात्रा का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक होगी तथा जिन्होंने पूर्व में इस योजना के तहत यात्रा न की हो और वह मूल रूप से राजस्थान के निवासी हों। प्रभारी मंत्री किरण ने बताया कि प्रत्येक उपखंड अधिकारी को इसके लिए 200 आवेदन फॉर्म दिए गए हैं। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे अपने क्षेत्र के उन वरिष्ठजनों को यात्रा के लिए पहचान कर फॉर्म भरवाएं जो वास्तव में गरीब हैं और इस यात्रा के पात्र हैं।

Related Articles

Back to top button