फीचर्डराष्ट्रीय

शहीदों का अंतिम संस्कार, तिरंगा हाथ में लेकर पहुंचा लोगों का हुजूम

पुलवामा अटैक के शहीदों के पार्थिव शरीर बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में स्थित उनके घर पहुंच गए हैं. शहीदों के अंतिम संस्कार के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. वाराणसी के तोफापुर गांव में सीआरपीएफ जवान शहीद रमेश यादव के अंतिम संस्कार के लिए हजारों की भीड़ हाथों में तिरंगा लिए पहुंची.

वहीं, शहीद रोहिताश का पार्थिव शरीर राजस्थान के जयपुर स्थित गोविंदपुरा पहुंचा है. यहां उनके अंतिम दर्शन करने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे. गोविंदपुरा में शहीद रोहिताश का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सीआरपीएफ जवान मोहन लाल के पार्थिव शरीर को लाया गया. उनकी शहादत को सलाम करने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई बड़े नेता पहुंचे. 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

कर्नाटक के मांड्या गांव में भी शहीदों के अंतिम संस्कार के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे. सीआरपीएफ की टीम पर हमला इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए. जवानों के शव भी क्षत-विक्षत हो गए.

शहीदों के शवों की पहचान करना भी काफी मुश्किल था. विस्फोट के बाद घटनास्थल पर कहीं हाथ पड़ा हुआ था तो कहीं शरीर का दूसरा भाग बिखरा हुआ था.

वहीं, शहीदों का पार्थिव शरीर पटना भी पहुंच गया है. इस भीषण आतंकी हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है और लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

एक तरफ शहीदों के परिवार में शोक की लहर है तो दूसरी ओर, लोग बदला लेने की मांग कर रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन भी किए गए हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश के शामली में शहीद जवान प्रदीप को अंतिम विदाई देने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे. यहां भी कई नेता जवान की शहादत को सलामी देने के लिए पहुंचे.

Related Articles

Back to top button