उत्तर प्रदेश

बुजुर्ग माता-पिता को मुफ्त में तीर्थ यात्रा करवाएगी अखिलेश सरकार

akhilesh-yadav-08-1460116804 (1)एंजेंसी/ प्रदेश सरकार अब वरिष्ठ नागरिकों को द्वारिका, नागेश्वर, ज्योर्तिलिंग एवं द्वारिका की निशुल्क यात्रा कराएगी। इसके लिए समाजवादी श्रवण यात्रा के तहत 15 मई तक आवेदन मांगे गए हैं। यात्रा 23 से 28 मई तक प्रस्तावित है। 
शासन से यात्रा की मंजूरी मिल गई है। प्रमुख सचिव, धर्मार्थ कार्य नवनीत सहगल ने बताया कि यात्रा के इच्छुक प्रदेश के मूल निवासी वरिष्ठ नागरिक धर्मार्थ कार्य विभाग की वेबसाइट http//samajwadishravanyatra.upgov.info पर 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं। 
आवेदन पत्र के निर्धारित प्रारूप पर जानकारी भरने के साथ ही शारीरिक दक्षता प्रमाण पत्र और पूर्व में की गई यात्रा का विवरण तथा पासपोर्ट साइज के दो फोटो भेजना जरूरी है। उन्होंने बताया कि समाजवादी श्रवण यात्रा अब तक पांच बार कराई जा चुकी है। 
गुजरात के तीर्थ स्थलों के लिए यह छठी यात्रा है। यात्रियों का चयन उनकी जन्मतिथि के अनुसार वरिष्ठता के आधार पर ‘पहले आओ-पहले पाओ’ के आधार पर किया जाएगा। 
ट्रेन में कुल 1044 यात्रियों के लिए बर्थ आरक्षित रहेगी। यह यात्रा आईआरसीटीसी के सौजन्य से कराई जा रही है। प्रत्येक यात्री का दुर्घटना बीमा भी कराया जाएगा। विभिन्न जिलों से लखनऊ तक यात्रियों के आने-जाने की निशुल्क व्यवस्था राज्य सड़क परिवहन निगम कराएगा।
 

Related Articles

Back to top button