स्पोर्ट्स

बेमिसाल है बुमराह, बेहतर गेंदबाजी रणनीति से मिल रही सफलता: भुवनेश्वर

तिरुवनंतपुरम (एजेंसी)। जसप्रीत बुमराह को भारत का स्ट्राइक गेंदबाज बनते देखने वाले भुवनेश्वर कुमार ने कहा गुजरात के इस बेहतरीन गेंदबाज ने हाल के दिनों में अपने ऐक्शन पर काफी मेहनत की है, जिसका अब उसे फायदा मिल रहा है। वह हाल के दिनों में बेहद लक्ष्यपरक गेंदबाजी कर रहा है। मैदान पर विविधतापूर्ण गेंदबाजी की वजह से विपक्षी टीम के बल्लेबाज कभी निश्चिंत नहीं हो पाते। उसका एक्शन भी काफी अलग है, जो बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करता है।बेमिसाल है बुमराह, बेहतर गेंदबाजी रणनीति से मिल रही सफलता: भुवनेश्वर

उसने अपने ऐक्शन पर काफी मेहनत की है। उसके पास पहले भी यॉर्कर और धीमी गेंदें थी, लेकिन हाल के दिनों में इनमें काफी सुधार आया है। उन्होंने कहा उन्हें यकीन है कि बुमराह डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता है। भुवी ने कहा जब आप बुमराह के साथ गेंदबाजी करते हैं, तो आपको यकीन रहता है कि डेथ ओवरों में आपको रन बचाने हैं और आप अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, तो वह भी आपका साथ देगा। टीम इंडिया के इस दिग्गज गेंदबाज ने कहा दूसरी अच्छी बात यह है कि जब मैच शुरू होता है, तो हम ट्रैक पर एक दूसरे से बात करते हैं और रणनीति तय करते हैं। इससे दोनों को काफी मदद मिल जाती है।

उन्होंने कहा राजकोट में दूसरा टी20 मैच 40 रन से हारने के बावजूद टीम को विशेषज्ञ गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही थी। उन्होंने कहा आप गेंदबाजों को हार के लिए दोषी नहीं ठहरा सकते। दूसरी टीम भी खेल रही है। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली और वेस्टइंडीज में भी। तीन मैचों की सीरीज बहुत छोटी होती है। पहला मैच जीतकर दूसरा हारने के बाद बराबरी हो जाती है, ऐसे में आखिरी मैच अहम हो जाता है। भुवनेश्वर ने कहा जहां तक पांचवें गेंदबाज की बात है, तो हमारे पास हार्दिक पंड्या और दूसरे अनियमित गेंदबाज है। हमें अभी तक विशेषज्ञ गेंदबाज की कमी नहीं खली।

Related Articles

Back to top button