टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

एशिया कप टी-20 सीरीज: भारत और बांग्लादेश की भिड़ंत आज, जीत का सिलसिला बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

104317-463086-ms-dhoni-t20i-squad-700दस्तक टाइम्स एजेंसी/ढाका: लगातार दो टी-20 श्रृंखला जीतने और विराट कोहली की टीम में वापसी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ काफी मजबूत लग रही है।

भारत हालांकि बाग्लदेश को हल्के में नहीं ले सकता, क्योंकि घर में खलते हुए बांग्लादेश की टीम काफी खतरनाक है। वह भारत को अपने घर में मात भी दे चुकी है। भारत के लिए एक मात्र चिंता का विषय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी का चोटिल हो जाना है, जिसके कारण उन्होंने सोमवार को अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया। उनकी जगह पार्थिव पटेल को आरक्षित विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। पहली बार एशिया कप का आयोजन टी-20 फारमेट में हो रहा है।

भारत और श्रीलंका पांच-पांच बार खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इस बार धौनी की टीम की कोशिश खिताब की संख्या छह करने की होगी। पहले आस्ट्रेलिया को 3-0 से और फिर श्रीलंका को 2-1 से हराने के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊपर है और बांग्लादेश में वह जीत के क्रम को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी। भारत के लिए हालांकि बांग्लादेश का आखिरी दौरा काफी खराब रहा था। बांग्लादेश ने भारत को एकदिवसीय श्रृंखला में शिकस्त दी थी।

इस टूर्नामेंट को आने वाले विश्व कप की तैयारी के तौर पर भी देखा जा रहा है। कप्तान धौनी ने पहले कहा था कि वह 15 सदस्यीय टीम के हर खिलाड़ी को यहां मौका देना चाहते है। भारतीय टीम हर क्षेत्र में मजबूत दिख रही है। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा लगातार टीम के लिए रन जुटा रहे हैं। आराम करने के बाद टीम में लौटे विराट कोहली के आने से टीम और मजबूत हो गई है।

भारत के पास फिनिशर के रूप में सुरेश रैना और धौनी हैं, जो किसी भी हालत से मैच जीताने का दम रखते हैं। युवराज के आने से दोनों को काफी मदद मिली है। गेंदबाजी में भारत अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचन्द्रन अश्विन, आशीष नेहरा ने टीम को मजबूती प्रदान की है। मेजबान बांग्लादेश की टीम भी काफी अच्छी है और सब जानते हैं कि वह किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button