फीचर्डराष्ट्रीय

बॉर्डर पर बीएसएफ की कार्रवाई में पाक को भारी नुकसान

श्रीनगर। पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही सीजफायर उल्लंघन का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को तगड़ा नुकसान पहुंचा है। बीएसएफ जवाबी कार्रवाई में पाक सीमा में स्थित शकरगड़, नारोवाल और चपरार में काफी तबाही हुई। बीएसएफ की गोलाबारी में 2 पाकिस्तानी गांव में आग लग गई। इस कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं, जबकि 3 घायल हुए हैं। इसके अलावा 1 पाकिस्तानी सैनिक भी मारा गया और 2 सैनिक घायल हुए हैं।soliders_0

कल दोपहर से अब तक बीएसएफ की कार्रवाई में 13 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं, जबकि 30 घायल हुए हैं। गोलीबारी में 4 पाकिस्तानी नागरिक भी मारे गए और 30 नागरिक घायल हुए हैं। बीएसएफ की तरफ से जबरदस्त कार्रवाई को देखते हुए पाकिस्तान ने सीमा पर स्थित अपनी चौकियों पर एसएसजी के जवान तैनात कर दिए हैं।

पाकिस्तान ने रात भर एलओसी पर 25 चौकियों और अंतराष्ट्रीय सीमा पर कई गांवों को निशाना बनाया। पाकिस्तान ने गुरुवार पूरी रात सीमा पार से भारी गोलीबारी की, लेकिन इसमें उसी को ज्यादा नुकसान हुआ। उसे अपने 2 रेंजर गंवाने पड़े।

पाकिस्तान की तरफ से जम्मू कश्मीर के तंगधार, अखनूर और कठुआ में फायरिंग की जा रही। इसमें बीएसएफ का एक जवान भी शहीद हो गया और कई लोग घायल हो गए। इन सबके बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी से बात की और पाकिस्तान को करारा जवाब देने के निर्देश दिए। वहीं इस गोलाबारी को लेकर सेना प्रमुख दलबीर सुहाग ने रक्षा मंत्री और एनएसए को पूरी जानकारी दी।

आरएस पुरा और अरीना सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में करीब 20 लोग घायल हो गए। सीमा पर तनाव को देखते हुए लोग काफी डरे हुए हैं और लगातार शिविरों की ओर पलायन कर रहे हैं। सेना लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज रही है।

Related Articles

Back to top button