मनोरंजन

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री ने की दो दो शादियाँ, फिर भी नही बनी माँ

अभिनेत्री नीलम कोठारी ने हाल ही में अपना 50वां बर्थडे मनाया है। उनका जन्म 9 नवंबर को हांगकांग में हुआ था। बॉलीवुड में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। हालांकि अब वह बॉलीवुड में सक्रिय नहीं हैं। इन दिनों वह बिजनेस में नाम कमा रही हैं। नीलम की पहली फिल्म ‘जवानी’ थी, जो 1984 में आई थी, और वो करण शाह के अपोजिट थीं। फिल्म हालांकि फ्लॉप हुई थी, लेकिन नीलम की एक्टिंग की तारीफ हुई और फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें नोटिस किया गया। नीलम को कुछ अच्छे ऑफर भी मिले। ‘इल्जाम’ में गोविंदा के साथ नीलम ने काम किया, गोविंदा की ये पहली फिल्म थी। उन्होंने गोविंदा के साथ 10 फिल्में की, जिसमें से छह हिट भी हुईं।बॉलीवुड की इस अभिनेत्री ने की दो दो शादियाँ , फिर भी नही बनी माँ

नीलम ने चंकी पांडे, सलमान खान, आमिर खान के साथ फिल्में की हैं। 2001 में ‘कसम’ फिल्म में वो आखिरी बार बड़े पर्दे पर नजर आई थीं। इसके अलावा नीलम ने ‘कुछ-कुछ होता है’, ‘हम साथ-साथ हैं’ जैसी फिल्में की हैं। गोविंदा के साथ नीलम ने ‘लव 86’, ‘खुदगर्ज’, ‘हत्या’, ‘ताकतवार’ जैसी हिट फिल्में दीं। सलमान खान के साथ उन्होंने ‘एक लड़का एक लड़की’ में काम किया और फिल्म हिट भी हुई।

80 और 90 के दशक में नीलम और गोविंदा की जोड़ी काफी लोकप्रिय रही। दोनों ने साथ में कई फिल्में की। गोविंदा की पहली फिल्म वर्ष 1986 में ‘इल्जाम’ आई। इसी फिल्म से नीलम को भी इंडस्ट्री में पहचान मिली। फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया।गोविंदा अभिनेत्री नीलम को दिल दे बैठे थे। नीलम को लेकर वे काफी गंभीर थे।

गोविंदा ने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि वे नीलम को सेट पर चुटकुले सुनाकर हंसाते थे। वे नीलम को लेकर इतने गंभीर थे कि उन्हें नीलम का किसी दूसरे हीरो के साथ काम करना पसंद नहीं था। वे नीलम से शादी करना चाहते थे।इस दौरान गोविंदा की लाइफ में सुनीता की एंट्री हुई। हालांकि वे नीलम को नहीं भूले थे। सुनीता से गोविंदा की सगाई हो गई थी, फिर भी उनके दिल में नीलम थीं। एक बार सुनीता ने नीलम के बारे में कुछ ऐसा कह दिया था कि गोविंदा ने गुस्से में सुनीता से सगाई तोड़ दी थी। गोविंदा ने अपनी मां से नीलम से शादी का प्रस्ताव रखा। गोविंदा की मां चाहती थीं कि वह सुनीता से शादी करें। गोविंदा ने अपनी मां की बात मानकर सुनीता से ही शादी की।

गोविंदा ही नहीं बल्कि बॉबी देओल के साथ भी नीलम का नाम जुड़ा था कहा जाता है की नीलम और बॉबी देओल के बिच अफेयर था लेकिन धर्मेंद्र नहीं चाहते थे की नीलम से बॉबी के शादी हो, इस वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया| नीलम ने दो शादियां की है। नीलम ने पहली शादी यूके बेस्ड एक बिजनेसमैन के बेटे ऋषि सेठिया 23 जनवरी को शादी रचाई नीलम की ये शादी असफल साबित हुई इसके 23 जनवरी 2011 में मशहूर टीवी एक्टर समीर सोनी संग शादी रचाई.

नीलम और समीर ने शादी के दो साल बाद एक बच्ची को गोद लेना फैसला किया उनकी बेटी है जिसका नाम अहाना है|नीलम अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करती रहती हैं। इनदिनों नीलम ‘नीलम ज्वेल्स’ नाम से कंपनी चला रही हैं और अपना बिजनेस संभाल रही हैं।

Related Articles

Back to top button