राष्ट्रीय

बड़ी खबर: पीएम मोदी ने बदला 15 साल का इतिहास, 20 हजार रुपये में हुआ सोना!

हिंदुस्तान के लोगों के लिए एक बेहद ही शानदार खबर निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने बंद पड़ी सोने की खानों को शुरु करवाने का फैसला ले लिया है। पिछले 15 सालों से बंद पड़ी इन खानों में एक बार फिर से काम शुरू होगा।

बताया जा रहा है कि भारत सरकार पिछले 15 सालों से बंद पड़ी औपनिवेशिक युग की सोने की खानों में फिर से काम शुरू करने की तैयारी बना रही है। बताया जा रहा है कि इन सोने की माइन्स में करीब 120 अरब रुपये का डिपॉजिट बचा है। इसके पीछे सरकार की प्लानिंग ये है कि वो सोने के आयात को कम कर देना चाहती है। आपको यहां ये भी बता दें कि भारत इस वक्त चीन के बाद सोने का दूसरा सबसे बड़ा आयातक मुल्क है। ऐसे में ये प्लान रंग ला सकता है।

बताया जा रहा है कि मिनरल एक्सपलोरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने गोल्ड डिपॉजिट के सही आंकड़ों को निकालने के लिए कोलार गोल्ड फील्ड के बारे में सर्वेक्षण शुरू कर दिया है। ये जानकारी बड़े  अधिकारियों से मिली है।

आपको बता दें कि मिनरल एक्सपलोरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड को सरकार द्वारा संचालित किया जाता है। इससे पहले कोलार गोल्ड फील्ड का कंट्रोेल भारत गोल्ड माइंस लिमिटेड का पास था। इसके अलावा सरकार ने एसबीआई कैपिटल्स को भी इसकी स्टडी का काम दिया है। एसबीआई कैपिटल्स इस बात का पता लगाएगा कि काम करने वालों और अथॉरिटीज का कंपनी पर कुल कितना बकाया है। माना जा रहा है कि इसके बाद से इस माइन पर काम शुरू कराया जाएगा और सोना निकाला जाएगा।

Related Articles

Back to top button