अपराधराष्ट्रीय

बड़ी खबर: बुराड़ी की तरह रांची में भी 7 लोगों ने आत्महत्या

दिल्ली के बुराड़ी में हुई 11 लोगों की मौत ने सभी को सकते में डाल दिया था। अभी तक उस केस की गुत्थी सुलझी नहीं थी की झारखंड में दूसरी बार सामूहिक आत्महत्या की घटना सामने आई है।

बड़ी खबर: बुराड़ी की तरह रांची में भी 7 लोगों ने आत्महत्या ऐसा दूसरी बार हुआ है जब किसी परिवार ने सामूहिक आत्महत्या की है। यह मामला कांके थाना इलाके के रसंडे का है, जहाँ एक ही परिवार के 7 लोगों ने आत्महत्या कर ली। इस घटना से आस पड़ोस के लोग भी हैरान हैं की आखिर ऐसा क्या हो गया की परिवार के सभी 7 सदस्यों ने एक साथ खुदकुशी कर ली?

जाँच में लगी है पुलिस :

पुलिस मौके पर पहुँच चुकी है और फिलहाल जांच कर रही है। आस पड़ोस के लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक़ यह परिवार आर्मी से रिटायर्ड शख्स का है। आर्मी के शख्स का नाम दीपक झा है। दीपक और उनका परिवार एक महीने पहले ही इस घर में शिफ्ट हुए थे। पड़ोसियों में बताया, कुछ दिन पहले परिवार में एक बच्चे का जन्मदिन बड़े धूम धाम से मनाया गया था। लेकिन फिर अचानक ऐसा क्या हो गया की एक साथ परिवार के इतने सारे लोगों ने सुसाइड कर ली।

पड़ोसियों का कहना है, की रात में सभी सदस्य नजर आए थे और घर से किसी तरह के झगड़े की आवाज भी नहीं सुनाई दी। एसएसपी ने मीडिया से बातचीत में कहा, की शुरुवाती जाँच में पता चला है की यह सात लोगों में खुदकुशी की हैं। दरअसल मृतक दीपक झा की बेटी स्कूल जाती थी और सुबह स्कूल वैन के बार-बार हॉर्न बजाने के बाद भी जब परिवार से कोई नहीं आया तब मकान मालिक घर पहुंचे और ये पूरा मामला सामने आया।

एसएसपी ने बताया की परिवार के 2 सदस्यों का शव झूलता हुआ पाया गया है जबकि बाकी के पांच सदस्यों का शव बिस्तर पर पड़ा मिला। फिलहाल पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। आपको बता दें दिल्ली के अलावा हजारीबाग में भी एक कारोबारी परिवार के 6 लोगों ने एक साथ आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद इस घटना से हर कोई हैरान है। फिलहाल पुलिस जाँच में लगी हुई है और लोगों से पूछताछ कर रही है।

डेढ़ साल के बेटे की बिमारी से परेशान था परिवार :

जाँच में पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है लेकिन फिलहाल पुलिस इसके बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर ही है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार 5 लोगों ने जहर खाया है जबकि 2 ने आत्महत्या की है। पड़ोसियों से मिली जानकारी के अनुसार, दीपक झा का डेढ़ साल का बेटा बीमार रहता था, इसके इलाज में अब तक 20 लाख रूपए से ज्यादा खर्च हो चुके थे लेकिन बिमारी अब तक ठीक नहीं हुई थी। इसी वजह से परिवार में आर्थिक तंगी रहती थी।

घर के मकान मालिक का कहना है, की दीपक झा के पिता ने कुछ दिन पहले ही सामूहिक रूप से आत्महत्या का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था की पैसे का इंतजाम नहीं हुआ और परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं हुई तो सामूहिक आत्महत्या कर लेंगे। ये पूरा परिवार बिहार के भागलपुर का रहने वाला है और सुसाइड नोट मिलने से यह साफ़ हो गया है की परिवार ने आत्महत्या की है।

Related Articles

Back to top button