टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने अपने फिटनेस चैलेंज वीडियो पर खर्च किए इतने रूपये जानकर उड़ जायेंगे होश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा दिए गए फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए जो योग वीडियो बनाया था, उसके लिए उन्होंने कितना खर्च किया इस पर काफी दावे किए गए थे। कांग्रेस का तो दावा था कि इस योग वीडियो को बनाने में 35 लाख रुपए खर्च किए गए। लेकिन अब इस वीडियो के सही खर्च की जानकारी सामने आ गई है।

पीएम मोदी ने अपने फिटनेस चैलेंज वीडियो पर खर्च किए इतने रूपये जानकर उड़ जायेंगे होश दरअसल प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक आरटीआई के जवाब में कहा है कि जून में पीएम मोदी ने जो फिटनेस वीडियो शेयर किया था उस पर एक रुपए भी खर्च नहीं आया है। यह वीडियो प्रधानमंत्री ने 13 जून को विराट का चैलेंज स्वीकार करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था।

इस वीडियो में वह चट्टान पर पीठ के बल पर व्यायाम करते, नंगे पांव पानी, घास और पत्थर पर चलते दिख रहे थे। इस वीडियो में उन्होंने काले रंग की जॉगिंग की ड्रेस पहन रखी थी। बता दें कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दावा किया था कि पीएम के इस वीडियो को बनाने में 35 लाख रुपए खर्च किए गए। 

पीएमओ ने बताया कैसे बना वीडियो

पीएमओ ने इस मामले में डाली गई आरटीआई में जवाब दिया है कि, ‘नरेंद्र मोदी ने जो वीडियो पोस्ट किया था उसे बनाने में कोई खर्च नहीं आया था। वीडियो प्रधानमंत्री आवास में बनाया गया था।’

आरटीआई में जो जवाब प्रधानमंत्री कार्यालय से मिला है उसमें ये भी उल्लेख है कि वीडियोग्राफी पीएमओ के कैमरामैन ने की थी और वीडियो बनाने के लिए किसी भी तरह की कोई खरीदारी नहीं की गई।  इस वीडियो में प्रधानमंत्री योग और व्यायाम करते दिख रहे हैं।

आपको बता दें कि फिटनेस चैलेंज केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने शुरू किया था और विराट कोहली को चैलेंज दिया था। जिसके बाद विराट कोहली ने चैलेंज स्वीकारते हुए अपना वीडियो डाला था और यह चुनौती पीएम मोदी समेत अन्य लोगों को भी दी थी। विराट की इसी चुनौती को स्वीकार करते हुए  #HumFitTohIndiaFit टैग के साथ पीएम मोदी ने 24 मई को चैलेंज के जवाब में लिखा था कि वह जल्द ही अपना वीडियो शेयर करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी ने 13 जून को फिटनेस वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था।

Related Articles

Back to top button