फीचर्डव्यापार

बड़ी खबर: स्पाइसजेट के अजय सिंह जल्द हो सकते हैं न्यूज चैनल NDTV के नए मालिक

न्यूज चैनल एनडीटीवी का टेकओवर हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, इसको स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह खरीदने जा रहे हैं। एनडीटीवी के वर्तमान मालिक राधिका और प्रणय रॉय कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को घटाने पर राजी हो गए हैं। बड़ी खबर: स्पाइसजेट के अजय सिंह जल्द हो सकते हैं न्यूज चैनल NDTV के नए मालिक
हालांकि इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक अजय सिंह ने चैनल में 40 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है, जिसके बाद राधिका और प्रणय रॉय का शेयर अब घटकर के 20 फीसदी रह जाएंगे। डील के अनुसार अजय सिंह के पास चैनल के संपादकीय अधिकार भी रहेंगे।

पढ़ें- CBI की सफाई, शेयर होल्डर की शिकायत पर की गई NDTV की जांच​

600 करोड़ रुपये में हुई डील

इंडियन एक्सप्रेस को मिली जानकारी के अनुसार यह डील 600 करोड़ रुपये में हुई है। कंपनी के 400 करोड़ के कर्ज को भी डील में शामिल किया गया है। डील से रॉय दंपती को 100 करोड़ रुपये भी मिलेंगे। हालांकि स्पाइसजेट के अधिकारी ने इस तरह की डील का खंडन किया है। एक्सप्रेस द्वारा एनडीटीवी को भेजे गए ईमेल और मैसेज का भी जवाब नहीं मिला है।

चल रही है सीबीआई जांच

केंद्रीय जांच ब्यूरो एनडीटीवी के को-फाउंडर और एक्जीक्यूटिव को-चेयरपर्सन प्रणय रॉय के खिलाफ जांच कर रहा है। सीबीआई ने इससे पहले दिल्ली और देहरादून की 4 जगहों पर छापेमारी भी की थी। उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था। बताया जा रहा है कि प्रणय तथा राधिका रॉय ने प्राइवेट कंपनी व दूसरों ने कथित तौर पर बैंकों से धांधली की है।

एनडीटीवी के अधिकारी ने किया इंकार

हालांकि एनडीटीवी के बिकने की खबरों के बीच चैनल के किसी अधिकृत पदाधिकारी या  मालिकान का पक्ष तो सामने नहीं आया है लेकिन अंग्रेजी अखबार द हिंदू ने चैनल के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से दावा किया है कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। उक्त अधिकारी ने मीडिया में चल रही खबरों को पूरी तरह बेबुनियाद बताया है। खास बात ये है कि अभी तक एनडीटीवी की हिंदी और अंग्रेजी दोनों साइटों पर इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है, न ही इन खबरों का खंडन किया गया है न ही इससे जुड़ी कोई अन्य खबर प्रकाशित की गई है।

Related Articles

Back to top button