टॉप न्यूज़फीचर्डराज्य

भंवरी हत्याकांड के आरोपितों का कराया मेडिकल

एजेन्सी/Bhanwri-Case-1459572063अजमेर।

घूघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल में कैद बहुचर्चित भंवरी हत्याकांड के तीन आरोपितों का बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल मुआयना कराया गया। तीनों आरोपितों ने गत दिनों जोधपुर हाई कोर्ट में बीमार होने का हवाला देकर उपचार कराने की इजाजत मांगी थी।

शुक्रवार को सिविल लाइंस, कोतवाली और अलवर गेट थाने और पुलिस लाइन के भारी लावाजमे के साथ हार्डकोर अपराधी विश्नाराम पुत्र मोहनराम विश्नोई, कैलाश जाखड़ पुत्र फूसाराम व अशोक पुत्र बंसीलाल को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के फोरेंसिक मेडिसन विभाग में लाया। 

आज होगी तीनों की रक्त जांच

यहां न्यायालय के आदेश पर अस्पताल अधीक्षक ने मेडिकल बोर्ड गठित किया। बोर्ड में मेडिकल ज्युरिस्ट डॉ. अनुपम जौहरी, सर्जन डॉ. कल्पना अग्रवाल, ऑर्थोपेडिशियन डॉ. बी. एस. राव व मेडिसन से डॉ. रविन्द्र तिवारी शामिल हुए। मेडिकल बोर्ड ने तीनों के स्वास्थ्य परीक्षण किया। अब शनिवार को तीनों के ब्लड, टेस्ट के साथ अन्य टेस्ट कराए जाएंगे।

डेढ़ माह बाद मेडिकल

हाई सिक्योरिटी जेल प्रशासन ने भंवरी हत्याकांड के आरोपितों के साथ कोटा के हार्डकोर अपराधी आदिल मिर्जा का भी मेडिकल कराया। गौरतलब है कि 6 फरवरी को हाई सिक्योरिटी जेल परिसर में जयपुर के इरफान और कोटा के आदिल मिर्जा में झगड़ा हो गया था। इरफान के गले जबकि आदिल के चेहरे व सिर में चोट आई। शुक्रवार को हुए मेडिकल में आदिल के शरीर पर 19 चोटों के निशान मिले जो ब्लड से कटे हुए थे।

डॉ. साहब मेरे सिर में बहुत हैं दर्द

मेडिकल बोर्ड को विश्नाराम ने कमर में दर्द और चक्कर आने की बीमारी की बात कही, जबकि साथी कैलाश विश्नोई ने पूर्व में सिर का ऑपरेशन होना बताते हुए सिर दर्द की शिकायत की। अशोक विश्नोई ने गुप्तांग में दर्द की पीड़ा बताई। इनके बयानों की सत्यता मेडिकल जांच के बाद ही सामने आ पाएगी।

Related Articles

Back to top button