ज्ञान भंडार

भाजपा की वजह से सैनिक कालोनी ठंडे बस्ते में: कांग्रेस

ravindra-sharma_1463217146कांग्रेस ने कश्मीर में सैनिक कालोनी के मामले को धक्का पहुंचने के लिए भाजपा पर निशाना साधा है। मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा है कि रियासत की नागरिकता रखने वाले सैनिकों और पूर्व सैनिकों के लिए सैनिक कालोनी का कोई भी पार्टी या अलगाववादी विरोध नहीं करते, लेकिन भाजपा ने इस मामले को मिक्स अप करके हालात खराब कर दिए।

इसकी वजह से भाजपा की गठबंधन सहयोगी पार्टी पीडीपी और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सैनिक कालोनी के लिए भूमि तक देने से इंकार कर दिया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता का कहना है कि भाजपा ने सत्ता के लिए पहले अपनी विचारधारा से समझौता किया और पीडीपी के समक्ष आत्म समर्पण करते हुए अनुच्छेद 370 पर चुप्पी साधने का एजेंडा आफ अलायंस में वादा किया।

वहीं भाजपा ने कश्मीर में सैनिक कालोनी के मामले पर बेवजह विवाद खड़ा कर दिया। इससे अलगाववादियों में यह संदेश गया कि कश्मीर में गैर राज्य के नागरिकों को बसाने की तैयारी है और अनुच्छेद 370 को कमजोर किया जा रहा है।

विवाद बढ़ने पर पीडीपी भाजपा गठबंधन सरकार ने ही सैनिक कालोनी से अपने कदम पीछे खींच लिए। उन्होंने कहा भाजपा सैनिक कालोनी मामले पर चुप्पी साधे बैठी है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता का कहना हैं कि इससे पहले कश्मीर में कश्मीरी पंडित विस्थापितों के लिए टाउनशिप पर भी विवाद खड़ा कर भाजपा कदम पीछे खींच चुकी थी।

जबकि कांग्रेस ने बिना कोई विवाद खड़ा किए कश्मीर विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए कई जगह ट्रांसिट कैंप बनाए। आज भी वहां कश्मीरी पंडित कर्मचारी रह रहे है। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर के नागरिक सैनिकों व पूर्व सैनिकों के लिए अगर कश्मीर में सैनिक कालोनी बनती हैं तो कांग्रेस उसका पूरा समर्थन करती है।

 

 

Related Articles

Back to top button