स्पोर्ट्स

भारतीय तेज गेंदबाजों ने बुरी तरह डरा दिया था: मार्कस हैरिस

इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के रूप में भारत के पास मजबूत तेज गेंदबाजी है जो किसी भी टीम की बल्लेबाजी की धज्जियां उड़ा सकती है। इस तिगड़ी ने भारतीय टेस्ट टीम को लंबे समय तक नंबर एक बनाने में सराहनीय प्रदर्शन किया है। टीम की तेज गेंदबाजों को लेकर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि 2018-19 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय सीमरों का सामना करने से डर रहे थे और उनका सामना करने में मुश्किल हो रही थी।
सलामी बल्लेबाज हैरिस ने अमेजन प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज हुई एक सीरीज में खुलासा किया है कि मैं डर गया था। भारतीय तेज गेंदबाजों का पर्थ की पिच पर सामना करना खतरनाक था। यह टीवी पर शायद अच्‍छा लग रहा होगा, लेकिन पिच पर खेलना बड़ा मुश्किल लग रहा था। हैरिस को हेलमेट में गेंद लगी थी जबकि उनके ओपनिंग जोड़ीदार एरन फिंच को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था क्‍योंकि उनके दाएं हाथ की उंगली में गेंद लगी थी।

बता दें कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय क्रिकेट टीम अपने सबसे मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई थी। टीम ने वहां पहले ही टेस्‍ट में छाप छोड़ी और एडिलेड में ऑस्‍ट्रेलिया को मात देकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। जब दोनों टीमों के बीच पर्थ में दूसरा टेस्‍ट खेला गया तो तेज गेंदबाजों ने खूब कहर मचाया। हैरिस ने पहले टेस्‍ट में अपना डेब्‍यू किया था।

Related Articles

Back to top button