पंत- अश्विन समेत चार भारतीय प्लेयर आईसीसी नए अवार्ड के लिये नॉमिनेट

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी ने नए महीने के बेस्ट प्लेयर अवार्ड के लिये टीम इंडिया के वरिष्ठ ऑफ स्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को नॉमिनेट किया है. इसके साथ मोहम्मद सिराज और टी नटराजन भी इस अवार्ड की दौड़ में हैं. इन सभी ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका अदा की थी.

आईसीसी ने बोला कि पूरे वर्ष हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरुष क्रिकेटरों को ये अवार्ड मिलेगा. जनवरी महीने के लिये इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान से रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका से मरिजाने काप और नादिन डे क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी इस दौड़ में हैं.

आईसीसी ने बोला कि फैन्स हर महीने ऑनलाइन वोटिंग के लिये इनवाइट होंगे. ऑनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी बनेगी जिसमे पूर्व प्लेयर प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे.

हर केटेगरी के लिये तीन नॉमिनेशन आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति तय होगी. वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 फीसदी होगा. महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड फैन्स अपने वोट आईसीसी वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का दस फीसदी होगा.

विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को होगी. आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने बोला कि आईसीसी महीने के बेस्ट प्लेयर के अवॉर्ड के जरिए फैन्स से जुड़ने का सुनहरा मौका होगा.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos