जीवनशैली

भारत में लॉन्च हुआ Nokia 7.1, जानिए कीमत और फीचर्स

फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने भारत में Nokia 6.1 का अगला वेरिएंट Nokia 7.1 लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 19,999 रुपये रखी गई है और इसे आप 7 दिसंबर से खरीद सकते हैं. इसे नोकिया की वेबसाइट सहित रीटेलर्स के पास से खरीद सकते हैं. यह स्मार्टफोन नोकिया का पहला है जिसमें प्यूर व्यू टेक्नॉलॉजी दी गई है. कंपनी का दावा है कि इसमें HDR10 सिनैमैटिक क्वॉलिटी एंटरटेनमेंट मिलेगा.

भारत में लॉन्च हुआ Nokia 7.1, जानिए कीमत और फीचर्सयह स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट ग्लॉस मिडनाइट ब्लू और ग्लॉस स्टील में मिलेगा.Nokia 7.1 में 5.84 की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है और प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है और दो वेरिएंट हैं. एक में 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है और दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.

फोटॉग्रफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. पहला 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है  जिसका अपर्चर f/1.8 है, दूसरा कैमरा 5 मेगिपक्सल का है. कंपनी के मुताबिक कैमरा में Zeiss ऑप्टिक्स दिया गया है और दो फेस डिटेक्शन दिए गए हैं. इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन भी दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 3,060mAh की बैटरी है और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है. 18W फास्ट चार्जिंग से इसे 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.0 है.

Nokia 7.1 में Android 9 Pie दिया गया है. आपको बता दें कि यह गूगल के Android One प्रोग्राम कै हिस्सा है. यानी इसमें रेग्यूलर अपडेट्स और सिक्योरिटी पैच मिलते रहेंगे. कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम सपोर्ट के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक 4G LTE और WiFi जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button