फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

भारी बारिश में गिरी इमारत के हादसे में जान गंवानों वालों के आश्रितों को 2-2 लाख देगी सरकार

गुड़गांव: हरियाणा में दिल्ली के नजदीक गुड़गांव जिले में भारी बारिश के बीच आसमानी बिजली गिरने से ढही 3 मंजिला इमारत के हादसे में कई जानें चली गई थीं। यह इमारत गांव खवासपुर में थी, जहां रविवार की देर शाम बिजली गिरी थी। इमारत ढहने से उसमें रह रहे लगभग दो दर्जन लोग मलबे में दब गए थे। सूचना मिलने पर पहुंचे राहत एवं बचाव दल ने खोज-बीन शुरू की। जिसमें 3 लोगों की मौत की खबर सामने आई।

वहीं, मौके से प्रदीप नाम के एक व्यक्ति को जिंदा निकाला गया। सरकार ने आर्थिक मदद की घोषणा इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को अब हरियाणा सरकार ने 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को एक लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। एक अधिकारी ने बताया कि, मलबा हटा दिया गया है, जिसमें से कई लोगों को जिंदा निकाला गया है। सिविल डिफेंस व एनडीआरएफ की टीमों समेत पुलिस भी राहत व बचाव कार्य में लगी थीं। जिस रोज हादसा हुआ..तब दमकलकर्मी व डाॅक्टरों की टीम भी पहुंची थी।

कार्गो डिलेक्स कंपनी के नजदीक थी इमारत बता दिया जाए कि, उक्त 3 मंजिला इमारत कार्गो डिलेक्स कंपनी के परिसर में थी। यहां कुछ श्रमिक रह रहे थे। सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि, जिस वक्त बारिश हो रही थी, तब वहां 15 से 20 लोग मौजूद थे। एनडीआरएफ सहायक कमांडर ने रविवार को बताया था कि, गुरुग्राम के खवासपुर इलाके में तीन मंजिला इमारत गिरने से तीन शव बरामद हुए और एक व्यक्ति घायल हो गया।

उन्होंने कहा था कि, वे जल्द ही मलबा साफ कर देंगे। पंजाब के कई जिलों में मूसलाधार बारिश, झमाझम बरसे बादलों से सड़कें हुईं पानी-पानी, फसलें डूबीं कल भी हुई जोरदार बारिश गुड़गांव जिले में बीते रोज भी खूब बारिश हुई। गुरुग्राम के सेक्टर 10 में पार्क की हुई कारें आशिंक रूप से डूबी नजर आईं। यहां के आस-पास के इलाकों में फसलों को नुकसान भी हुआ। वहीं, सड़कों पर साइकिल और बाइक सवारों को खासा परेशानी हुई। स्थानीय लोगों ने बताया कि, भारी बारिश के चलते खेत-खलिहान पानी से भर गए हैं।

Related Articles

Back to top button