राष्ट्रीय

मंदसौर पहुंचे शिवराज, मारे गए किसानों के परिवार से की मुलाकात

मंदसौर : किसान आंदोलन के बाद आज पहली बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदसौर पहुंचे. उन्होंने यहाँ मंदसौर में हुई हिंसा के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिवार से मुलाकात की. इस दौरान पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री के सामने कुछ मांगे भी रखी. उन्होंने मुख्यमंत्री से किसान के 5 वर्षीय बेटे और 2 महीने की बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाने, किसानों की पिटाई करने वाले पुलिसवालों पर आपराधिक केस दर्ज करने और जेल में बंद किसानों को रिहा करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: सरकार ने 66 वस्तुओं पर GST घटाया, जानें कौन सी हैं वो…….

मंदसौर पहुंचे शिवराज, मारे गए किसानों के परिवार से की मुलाकातबता दे कि इससे पहले मंगलवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंदसौर गए थे, लेकिन उन्हें वहां गिरफ्तार कर लिया गया था. गौरतलब है कि पिछले दिनों मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई थी, जिसके बाद माहौल काफी गरमा गया था और आंदोलन ने हिंसा रुप ले लिया था.

इसके बाद विरोध को शांत करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को उपवास भी करना पड़ा था. शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि हिंसा के लिए किसान जिम्मेदार नहीं हैं. उन्होंने ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस की साजिश से आंदोलन हिंसक हुआ है. उन्होंने करीब 27 घंटे के बाद अपना उपवास तोड़ा था.

Related Articles

Back to top button