फीचर्डराष्ट्रीय

हांडा 3000 बार मेजर की पत्नी को किया था कॉल, ऐसे आया था करीब

भारतीय सेना में मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या कर दी गई. शनिवार को दिल्ली में उनकी बॉडी बरामद की गई थी. हत्या के आरोप में रविवार को आर्मी ऑफिसर मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है. शैलजा की उम्र 35 साल थी और वह मूल रूप से अमृतसर की रहने वाली थी. पुलिस जांच में ये सामने आया है कि आरोपी मेजर हांडा और शैलजा के बीच अफेयर था. दोनों के बीच इतनी करीबियत थी कि बीते 6 महीने में आरोपी ने शैलजा को 3000 बार कॉल किया था.

शैलजा और हांडा 2015 से ही एक-दूसरे को जानते थे. शुरुआत तब हुई जब शैलजा के पति नागालैंड के दीमापुर में पोस्टेड थे. यहीं पर मेजर हांडा भी तैनात थे. पुलिस के मुताबिक, आधिकारिक कार्यक्रमों और अन्य सोशल इवेंट्स में दोनों की मुलाकात होने लगी.

शैलजा और हांडा दीमापुर में पड़ोसी भी थे. हांडा वहां अकेले रहते थे. कहा जा रहा है कि जब 2 महीने पहले मेजर अमित परिवार के साथ दिल्ली शिफ्ट हो गए, तब से मेजर हांडा शैलजा से दूरी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे.

दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह भी दावा किया कि मेजर निखिल हांडा ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, हांडा ने कहा है कि जब शैलजा ने उसके साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर आगे जारी रखने से इनकार कर दिया तब उसने हत्या कर दी.

पुलिस के मुताबिक, शनिवार को सुबह उसने हत्या को प्लान किया और दोपहर में अंजाम दे दिया. पुलिस ने कहा कि शैलजा का मेजर निखिल हांडा के साथ अफेयर था. उसके पति और प्रेमी, दोनों नागालैंड के दीमापुर में पोस्टेड थे. लेकिन दो महीने पहले मेजर अमित का दिल्ली ट्रांसफर हो गया.

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अमित द्विवेदी को पत्नी और हांडा के अफेयर के बारे में जानकारी थी और उन्होंने अफेयर खत्म करने के लिए चेतावनी दी थी.

शैलजा ने अफेयर खत्म करने की कोशिश शुरू कर दी थी. उन्होंने हांडा से बात करना बंद कर दिया था और पति के साथ दिल्ली आ गई थी.

दिल्ली आने के बाद शैलजा दिल्ली के आर्मी बेस हॉस्पिटल जाने लगी. हांडा को उनके ट्रीटमेंट की जानकारी थी. कुछ दिनों पहले वह अपनी बीमारी के इलाज के नाम पर दिल्ली आ गया.

शनिवार को दिल्ली में शैलजा की बॉडी बरामद की गई थी. हत्या के आरोप में रविवार को आर्मी ऑफिसर मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया था.

हत्या वक्त हांडा के पास दो स्विस चाकू था. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान वह लगातार अपने बयान बदल रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, हांडा ने शैलजा को एक फोन भी गिफ्ट में दिया था.

शैलजा जब नागालैंड से अपने घर अमृतसर गई थी तब भी आरोपी मेजर शैलजा से मुलाकात करने के लिए वहां पहुंच गया था.

शैलजा की उम्र 35 साल थी. एक वेबसाइट पर मौजूद उनके प्रोफाइल के मुताबिक, उन्होंने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी. वहीं, मिस्ट्रेस इंडिया अर्थ मैगजीन के कवर पर पिछले साल जुलाई में सबसे अधिक क्रिएटिव महिला के रूप में उनकी फोटो भी छपी थी.

शैलजा ने दिसंबर 2009 में आर्मी अफसर अमित से शादी की थी. शैलजा को सिंगिंग, डांसिंग, कुकिंग और बॉलीवुड गाने सुनना पसंद था. शैलजा को जोक्स सुनाना भी खूब आता था.

शैलजा ने बताया था कि उसे सपने देखना पसंद है और वह मानती है कि अगर कोई सपने नहीं देखता है तो वह हासिल नहीं कर सकता है.

शैलजा कहती थीं कि वह दुनिया को प्यार और संवेदना के घर के तौर पर देखती है. उन्हें बातें करना भी खूब पसंद था. उन्होंने खुद के बारे में अपनी प्रोफाइल के आखिर में लिखा था- I am very confident, bubbly, chirpy and happy go lucky girl.

शैलजा ने अपने बारे में एक वेबसाइट पर लिखा था कि वह गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में 5 साल लेक्चरर भी रह चुकी है.

शैलजा ने एक प्रोफाइल इंट्रो में लिखा था कि वह कैच एंड केयर नाम के एनजीओ के साथ भी काम कर चुकी है, जहां वह गरीब बच्चों को खाली वक्त में पढ़ाया करती थी.

Related Articles

Back to top button