उत्तराखंड

मकान गिरने से 8 लोगों की मौत

10_12_2016-10naniniउत्तराखंड के रामगढ़ क्षेत्र में घर बनाते वक़्त 8 मजदूर दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए हैं। यहां एक निर्माणाधीन मकान के अचानक ढह जाने से उसमें आठ मजदूरों के दबने से मौत हो गई।

रामगढ़ में हुई 8 मजदूरों की मौत

रामगढ़ क्षेत्र के गागर में निर्माणाधीन मकान के अचानक ढह जाने से उसमें आठ मजदूरों के दबने से मौत हो गई। जबकि एक घायल बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, संतोष गडिया के भवन निर्माण का कार्य चल रहा था। जिसका कार्य ठेकेदार आरडी पांडे द्वारा करवाया जा रहा था। एक एक दर्जन मजदूर नींव की खुदाई में जुटे थे। शाम पांच बजे करीब मिट्टी का बड़ा हिस्सा खुदाई कर रहे मजदूरों के ऊपर गिर गया। शोरगुल सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

जिसकी सूचना पर थाना भवाली इंद्र सिंह को भी दी गई। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा एक मजदूर घायल अवस्था में मौके से निकाल लिया गया। मौके पर पहुंचे पुलिस टीम और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर आठ मृत मजदूरों को बाहर निकाला।

मृतकों में अजय कुमार, अरूण कुमार, उज्जवल सिंह, देवेंद्र, निकवासी झारखंड तथा देशराज, राहुल, रमेश निवासी लखीमपुर  के रहने वाले थे।

घायल नरेश निवासी लखीमपुर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस घटना की सूचना मिलने पर पटवारी सुरेश सनवाल और एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची थी। रेस्क्यू ऑपरेशन देर रात तक चलता रहा। अभी मलबे में कुछ और मजदूरों के दबे होने की आशंका है।

बता दें कि इससे पहले हैदराबाद में एक इमारत गिर गई थी। जिसमें दबने से करीब 11 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

 

Related Articles

Back to top button