उत्तर प्रदेश

मथुरा: स्कूल में दूध पीने से दो बच्चों की मौत, 28 बीमार

1_572b11649c184उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित रिफाइनरी क्षेत्र थानान्तर्गत दो बच्चों की मौत फूज प्वाइंजनिंग से हो गई है, जबकि 28 के बीमार होने की खबर है। रिफाइनरी क्षेत्र स्थित कांशीराम कालोनी के बच्चे डायट स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय एवं आंगनबाड़ी में पढ़ते हैं। घरवालों का आरोप है कि बुधवार के दिन बच्चों को मिड डे मील का दूध बांटा गया था इसके बाद से ही उनकी तबीयत बिगड़ गई थी।

उल्टी दस्त होने पर उन्हें पास के ही स्वर्ण जयंती अस्पताल ले जाया गया और वहां से रेफर करने के बाद बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 5 वर्षीय जीशान पुत्र जाफर और 4 वर्षीय कीर्ति पुत्री पूरन की मौत हो गई। इस घटना में करीब 28 अन्य बच्चे बीमार बताए जा रहे हैं।

इस मामले में जिलाधिकारी मथुरा राजेश कुमार के अनुसार कॉलोनी की टंकी का पानी भी खराब हो सकता है। जिलाधिकारी ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं एसीएमओ सज्जन कुमार ने कहा है कि इस मामले की जांच भी कराई जा रही है और इसकी वजह कुछ और भी सामने आ सकती है। इस घटना के बाद कांशी राम कॉलोनी स्थित पानी की टंकी को सील कर दिया गया है साथ ही साथ इलाके में बिक रही आइसक्रीम आदि की भी जांच हो रही है।
 
 

Related Articles

Back to top button