फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन नहीं, शिवराज सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

कोरोना की दूसरी लहर के कम होते ही अब मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Corona) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए छूट दे दी है। राज्य के 35 जिलों में एक भी पॉजिटिव मामला नहीं आने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि रविवार को प्रदेश में लॉकडाउन नहीं रहेगा। साथ ही गृह विभाग ने मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद तत्काल आदेश जारी कर दिए।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य में कोरोना नियंत्रण में है। 35 जिलों में एक भी कोविड-19 का पॉजिटिव मामला नहीं आया है। पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर 1000 से नीचे पहुंच गई है। अब राज्य में पॉजिटिव दर घटकर 0.06 फीसदी रह गई है।

सीएम ने आगे कहा कि ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। लेकिन लॉकडाउन का आदेश तुरंत वापस लिया जाता है। जिन्हें अपनी दुकानें खोलनी हों, आर्थिक गतिविधियां जारी रखना हों, वे नियमानुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियाँ चालू रख सकते हैं। लेकिन रात में कर्फ्यू जारी रहेगा।

मध्य प्रदेश में कोरोना के अभी 990 एक्टिव मामले हैं। जिसमें से चार शहर जैसे भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में मामले ज्यादा हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भोपाल में 299, इंदौर में 195, जबलपुर में 47, ग्वालियर में 8 मामले आए हैं। इसके अलावा राज्य में टीकाकरण अभियान के तहत 30 फीसदी लोगों को 18 प्लस की पहली डोज लग चुकी है। जबकि इंदौर में 68, भोपाल में 60, उज्जैन में 44, जबलपुर में 41 और ग्वालियर में 40 फीसदी लोगों को पहला टीका लगया जा चुका है। टीकाकरण महाअभियान में 21 से 25 जून के बीच 10 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button