टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन के दौरान मुंबई और पुणे के क्षेत्रों में दी गई छूट को किया रद

मुंबई: कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। लॉकडाउन के दौरान मुंबई और पुणे के क्षेत्रों में दी गई छूट को रद कर दिया गया है। सरकार का कहना है कि लोग जिम्मेदारी से व्यवहार नहीं कर कर रहे हैं इसलिए छूट को हटाना पड़ा है। इसके साथ ही राज्य सरकार का कहना है कि लॉकडाउन के चलते राज्य के बाकी हिस्सों में आंशिक छूट जारी रहेगी।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में आज कोरोना के 552 नए मामले सामने आए हैं और 19 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5218 हो गई है और मरने वालों की संख्या 251 हो गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में आड 150 कोरोना मरीजों का इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, अब तक महाराष्ट्र में 722 कोरोना मरीजों को ठीक किया जा चुका है।

देश में कोरोना संक्रमण की बात करें तो भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 18985 हो गए है, इनमें 15122 कोरोना के सक्रिय मामले हैं और 3260 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना वायरस से देश में अब तक 603 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1329 नए मामले सामने आए हैं और 44 लोगों की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button