उत्तर प्रदेश

महिला के इंसाफ मांगने पर सिपाही ने बाइक से बांधकर घसीटा

यूपी में खाकी की गुंडई शुक्रवार को दिनदहाड़े रोड पर दिखी। एक किशोरी को सिपाही ने पहले कचहरी में मारने का प्रयास किया, तो वकीलों ने किसी तरह उसे बचाकर कचहरी से बाहर निकाला। मगर सिपाही ने बाहर आते ही कमिश्नर आवास के सामने उसे पकड़कर बाइक में बांधकर घसीटना शुरू कर दिया। शोर पर वकीलों ने दौड़कर किशोरी को छुड़ाया तो सिपाही भाग निकला।

सूचना पर एसपी सिटी समेत फोर्स पहुंची और बाइक को कब्जे में लिया। किशोरी का आरोप है कि सिपाही ने उसके साथ शादी का झांसा देकर रेप किया।

गर्भवती होने पर उसका गर्भपात करवा दिया। आठ महीने से किशोरी अधिकारियों से लेकर सीएम तक अपनी व्यथा बता रही है, लेकिन कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

इनायतनगर के एक गांव की किशोरी को शादी का झांसा देकर उस समय शाहगंज चौकी में तैनात सिपाही नीतेश कुमार ने कई माह तक रेप किया। किशोरी का आरोप है कि वह गर्भवती हो गई तो सिपाही ने अपना स्थानांतरण इनायतनगर थाने में करवा लिया।

कुछ महीने बाद फिर मिला और एक दवा दी कहा कि इससे तुरंत दर्द दूर हो जाएगा। दवा खाने से उसका गर्भपात हो गया। उसके बाद से उसे रक्तस्राव हो रहा है।

पीड़िता ने आला अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत की है। मगर कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हुई। सीएम के शिकायती पत्र पर मामले की जांच सीओ मिल्कीपुर को सौंपी गई, जिसमें पीड़िता का बयान हुआ, लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस व प्रशासन से न्याय न मिलने पर किशोरी ने दरखास्त कोर्ट में दी। इसी सिलसिले में तारीख पर शुक्रवार को किशोरी कचहरी आई थी। वहां पर सिपाही नीतेश ने उसे दौड़ाकर मारने का प्रयास किया।

हो हल्ला होने पर काफी संख्या में वकील मौके पर पहुंच गए। सिविल कोर्ट चौकी प्रभारी किसी तरह मामले को रफादफा करके किशोरी को कचहरी के बाहर कर दिया। लेकिन कमिश्नर आवास के सामने पहुंचते ही सिपाही ने दोबारा हमला कर दिया।

उसे उसी के दुपट्टे से अपनी बाइक में बांध लिया और रोड पर घसीटना शुरू कर दिया। वकीलों ने दौड़ाकर उस छुड़ाया। इस बीच मौका पाकर सिपाही भाग गया।

सूचना पुलिस कंट्रोल, एसएसपी और महिला हेल्प लाइन को दी गई। मौके पर एसपी सिटी संकल्प शर्मा, शहर कोतवाल जितेंद्र सिंह ने पहुंचकर बाइक को अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही पीड़ित किशोरी को अपने साथ लेकर गए।

एसपी सिटी का कहना है कि किशोरी की तहरीर पर सिपाही के खिलाफ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। सिपाही की सरेआम गुंडई पर सख्त कार्रवाई होगी। उसकी तलाश में पुलिस टीम लगाई जा रही है।

सिपाही पुलिस लाइन में तैनात है, वह बिना बताए इनायतनगर थाने से लापता था, जिसमें लाइन हाजिर कर दिया था। सिपाही के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भी रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button