स्पोर्ट्स

महिला क्रिकेट : न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में आस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

ऑकलैंड। एमी सैटरथ्वेट (नाबाद 102) की शतकीय पारी की बदौलत रविवार को ईडन पार्क-2 में हुए पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को बेथ मूनी (100), राचेल हायनेस (50) और एलिस विलानी (50) ने अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन निचले क्रम की बल्लेबाज संघर्ष नहीं कर सकीं और पूरी आस्ट्रेलियाई टीम आठ गेंद पहले ही 275 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। न्यूजीलैंड के लिए ली ताहूहू ने चार, होली हडलस्टोन ने तीन और कप्तान सूजी बेट्स ने दो विकेट चटकाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को बेट्स (55) और राचेल प्रीस्ट (20) ने ठीक शुरुआत दिलाई।

प्रीस्ट की विकेट गिरने के बाद सैटरथ्वेट ने बेट्स के साथ 41 और कैटी मार्टिन (43) के साथ 74 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखा। सैटरथ्वेट ने कैटी पा\क स (29) के साथ भी 77 रनों की साझेदारी निभाई। सैटरथ्वेट ने 113 गेंदों में नौ चौके लगाए और अंत तक नाबाद रहते हुए टीम को जिताकर ही लौटीं। सैटरथ्वेट ने साथ ही लगातार चौथे एकदिवसीय में शतक लगाते हुए महान श्रीलंकाई विकेटकीपर/बल्लेबाज कुमार संगकारा की बराबरी भी कर ली। विदित हो कि सैटरथ्वेट ने इससे पहले लिंकन में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 137, नाबाद 115 और 123 रनों की पारियां खेली थीं।

Related Articles

Back to top button