उत्तराखंड

मारपीट के अगले दिन दलितों को लेकर मंदिर पहुंचे तरुण विजय

tarun-vijay-562aa824d1beb_exlstस्तक टाइम्स/एजेंसी- उत्तराखंड: लक्सियार गांव में दलित देव मालियों के साथ मारपीट के मामले में राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि दलितों के दिल में भी राम बसते हैं और उनसे भगवान के नाम पर मारपीट करना ठीक नहीं है। कहा कि दलित हमारे देवता हैं। उनके साथ किसी भी प्रकार की ज्यादती बर्दास्त नहीं की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साफ निर्देश हैं कि सभी वर्गों का सम्मान किया जाए। तरुण विजय ने कहा कि भगवान के नाम पर दलितों से मारपीट करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने प्रकरण को राज्यसभा में उठाने की बात कही।

बृहस्पतिवार को पाइता पर्व के दौरान लक्सियार गांव में महासू मंदिर में एक महिला समेत तीन दलित देव मालियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया था। आरोप था कि कुछ लोगों ने दलित देव मालियों की देव चिह्न से पिटाई की।

 

विवाद के बाद शुक्रवार को राज्यसभा सांसद तरुण विजय लक्सियार गांव पहुंचे और दलितों के साथ महासू मंदिर में दर्शन किए।

इससे पहले तरुण विजय ने विकासनगर ब्लॉक सभागार में लोगों को संबोधित करते हुए घटना की कड़ी निंदा की। कहा कि दलित हित के सर्वाधिक मामले उन्होंने ही राज्यसभा में उठाए हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी नहीं चाहता कि दलित समुदाय के साथ भेदभाव किया जाए। उन्होंने जाति के नाम पर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की वकालत की। इस दौरान उनके साथ अराधना ग्रामीण विकास समिति के संरक्षक दौलत कुंवर, अध्यक्ष सरस्वती कुंवर, अरविंद शर्मा सहित और कई लोग मौजूद थे।

 

Related Articles

Back to top button