अजब-गजबज्ञान भंडार

मिलिए दुनिया के कुछ ऐसे लोगों से जो अपने ही अंतिम संस्कार में हुए शामिल

दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी ख़ुशी के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. कुछ तो इतने रोमांचकारी होते हैं कि वो ये देखना पसंद करते हैं कि उनके मरने के बाद दुनिया का क्या रिएक्शन होगा. उनके अपने कैसा व्यवहार करेंगे?

मिलिए दुनिया के कुछ ऐसे लोगों से जो अपने ही अंतिम संस्कार में हुए शामिल

हम आपको बताते हैं, वो लोग जो अपने ही अंतिम संस्कार में हुए शामिल

लोग जो अपने ही अंतिम संस्कार में हुए शामिल

कॉन्ग चैन्नेंग 

एक मानसिक बीमार व्यक्ति की स्थिति घर में कैसी होती है ये आप सब भलीभांति जानते हैं. उसका खर्च उठाना लोगों के लिए भरी पड़ जाता है. इनके साथ भी कुछ ऐसा हुआ. कॉंग को उनके ही घर वाले लोहे की चेन में बांधकर रखते थे. एक दिन न जाने कैसे वो भागने में कामयाब हो गए. बहुत दिनों तक खोजने पर जब कॉंग नहीं मिले तो उनके घर वाले निराश हो गए. एक दिन घर के पास वाली नदी में एक सड़ी लाश मिली लोगों ने अनुमान लगाया कि ये कॉंग ही होंगे. परिवार वाले उनके अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे तब तक वहां सच के कॉंग आ पहुंचे. उन्हें वहां देखकर लोगों में अफरा तफरी मच गई. लोग उन्हें भूत समझने लगे.

गिल्बर्ट आराजाओ

ये कहानी है साल २०१२ की. गिल्बर्ट के बड़े भाई को पुलिस का फ़ोन आता है कि गिल्बर्ट की मृत्य हो गई. ये सुनकर घर वाले दुखी हो जाते हैं. गिल्बर्ट का बड़ा भाई पुलिस स्टेशन से गिल्बर्ट की बॉडी लिए घर आता है और अंतिम संस्कार की तैयारी होती है तभी गिल्बर्ट भागते हुए अपने घर पहुंचते हैं. उन्हें जिंदा देखकर पूरा मोहल्ला डर जाता है.

किसी तरह गिल्बर्ट लोगों को इस बात का एहसास दिलाते हैं कि सच में वो अभी जीवित हैं. वो लाश किसी और की है जो गिल्बर्ट की तरह दिखता है. दुनिया में ऐसा कई बार हुआ है जब ऐसे मामले सामने आये हैं. भारत में भी कई बार चिता से उठकर लोग जिंदा हो गए हैं. कुछ लोग तो ऐसे भी देखे गए हैं, जो अपने मरने की झूठी खबर फैलाकर अपन परिवार का रुख देखते हैं.

लोग जो अपने ही अंतिम संस्कार में हुए शामिल

जो लोग मज़ाक के लिए ऐसा करते हैं, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए. मृत्यु बड़ी दुखदायी होती है. ऐसे में परिवार के सामने ऐसा भद्दा मनाज़ करना कभी भी सही नहीं है.

Related Articles

Back to top button