राजनीति

UP में BJP का सूपड़ा साफ होना तय, नीतीश से नहीं मतभेद :लालू

उत्तर प्रदेश विस चुनाव के पहले चरण मतदान के बाद लालू प्रसाद ने कहा कि इसमें सपा-कांग्रेस के पक्ष में वोट पड़े हैं। उन्होंने कहा कि उनका नीतीश कुमार से कोई मतभेद नहीं है।

पटना । यूपी चुनाव के बारे में राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि पहले चरण में भाजपा बुरी तरह पिछड़ गई है। वहां सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में भारी मतदान हुआ है। आगे के चरणों में भी भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय है। नोटबंदी से परेशान लोग यूपी में प्रधानमंत्री से बदला ले रहे हैं। नोटबंदी को ले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान की बाबत लालू ने कहा कि नीतीश भाजपा विरोधी हैं।

केंद्र ने गरीबों को बर्बाद किया

नोटबंदी को गरीबों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लालू ने कहा कि तीन वर्षों में केंद्र सरकार ने देश को बरबाद कर दिया। नोटबंदी लागू होने के बाद से देश 20 साल पीछे चला गया है। लालू ने प्रधानमंत्री को गरीब विरोधी बताया और कहा कि पूंजीपतियों का कर्ज माफ कर दिया गया, लेकिन छोटे कारोबारियों को परेशान किया जा रहा है।

नीतीश से नहीं कोई मतभेद

नोटबंदी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान के बाद राजद-जदयू में जारी बयानबाजी को लालू प्रसाद ने विराम देने की कोशिश की है। लालू ने मुख्यमंत्री को भाजपा विरोधी बताया है। अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में लालू ने कहा कि नीतीश और भाजपा की विचारधाराएं अलग-अलग हैं। नीतीश छात्र जीवन से ही जेपी के समर्थक हैं और उनकी विचारधारा समाजवादी है, जबकि भाजपा समाज में वैमनस्य फैलाने वाली पार्टी है।

लालू ने कहा कि वे खुद भी समाजवादी हैं। उनकी और नीतीश की विचारधारा एक है। दोनों में कोई मतभेद नहीं है।

बाथरूम में नहीं झांकें पीएम

लालू ने आरएसएस के अंत की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि गरीबों एवं दलितों के आरक्षण का विरोध करने वाला संगठन ज्याद दिनों तक टिक नहीं सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए लालू ने उन्हें दूसरे के बाथरूम में ताकझांक करने वाला पीएम बताया। उन्होंने कहा कि ऐसा बयान उनके पद की गरिमा के विपरीत है। प्रधानमंत्री का पद बड़ा होता है। किसी के बाथरूम में झांकना उचित नहीं।

 

Related Articles

Back to top button