उत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ में दुष्कर्म पीड़िता ने जहर खाकर दी जान, 12 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

मेरठ. यूपी के मेरठ में गैंगरेप की कथित पीड़िता ने खुदकुशी कर अपनी जान दे दी है. किशोरी ने प्रेमी की ओर से शादी से इंकार किए जाने के बाद आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं. गौरतलब है कि पीड़िता और उसकी मां ने इसी साल 16 फरवरी को किशोरी के प्रेमी शादाब उसके सगे भाई मुनव्वर और चचेरे भाई गुलशेर के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत दी थी, जिसमें पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली थी.

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण केशव कुमार ने बताया कि बाद में किशोरी ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान के दौरान शादाब और उसके भाइयों मुनव्वर और अशरफ के खिलाफ छेड़खानी का और शादाब और मुनव्वर पर बलात्कार का आरोप लगाया. बयान के बाद पुलिस ने प्राथमिकी में बलात्कार की धारा भी जोड़ दी थी.

मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने शनिवार को बताया कि परीक्षितगढ़ थाने को शुक्रवार को सूचना मिली कि किशोरी ने आत्महत्या कर ली है. उन्होंने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि किशोरी शादाब से शादी करना चाहती थी, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं था. उन्होंने आगे बताया कि किशोरी द्वारा फरवरी में दर्ज करायी गई प्राथमिकी की विवेचना ठीक से नहीं करने के आरोप में जांच अधिकारी शिव नारायण सिंह को निलंबित कर दिया गया है.

वहीं, पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) केशव कुमार का कहना है कि प्रारंभिक जांच में किशोरी के जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की बात सामने आई है. मौत का वास्तविक कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा. उन्होंने बताया कि किशोरी के परिवार से मिली शिकायत के आधार पर शादाब समेत 12 लोगों के खिलाफ परीक्षितगढ़ थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button