दिल्लीराष्ट्रीय

मैं प्रतिपक्ष के लोगों से आग्रह करता हूं कि उन्हें सदन चलाने में मदद करनी चाहिए: नरेंद्र सिंह तोमर

संसद ना चल पाने पर संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जनता ने हमें कानून बनाने के लिए, सरकारी काम के लिए, जनता के हित के मुद्दे उठाने के लिए और जनता के विषय पर चर्चा करने के लिए भेजा है।

नई दिल्ली: राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के स्थगन प्रस्ताव और संसद ना चल पाने पर संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि सरकार सदन में नियम और प्रक्रिया के तहत किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार है। उन्होंने कहा, ‘मैं प्रतिपक्ष के लोगों से आग्रह करता हूं कि उन्हें सदन चलाने में मदद करनी चाहिए। यह संसदीय लोकतंत्र का सबसे बड़ा मंदिर है।’ उन्होंने कहा कि जनता ने हमें कानून बनाने के लिए, सरकारी काम के लिए, जनता के हित के मुद्दे उठाने के लिए और जनता के विषय पर चर्चा करने के लिए भेजा है। सरकार ने सभी दलों के लोगों को कहा कि नियम और प्रक्रिया के तहत हम सभी विषय पर चर्चा करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी स्थिति को साफ किया और सभी दलों की बैठक में भी तीन तलाक के बारे में सभी दलों के लोगों को बताया। विधायक कार्य शुरू होने जा रहा है मुझे पूरा भरोसा है सभी दलों का रुख सकारात्मक रहेगा और विधायक कार्य करने में सफल होंगे।

‘कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट पर नहीं तो किस पर यकीन?’

संसदीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने भी राफेल मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हमारी तरफ से भी सत्ता पक्ष के लोगों ने नोटिस दे रखा है। अगर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद भी कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा नहीं है तो कांग्रेस को किस पर विश्वास है? हम पूछना चाहते हैं कि क्या कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट से भी ऊपर है? सारी प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट में गई थी, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रक्रिया में कोई अनियमितता नहीं है, उसके बाद भी कांग्रेस कह रही है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमें मंजूर नहीं है, तो ऐसा लगता है कि कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट से भी ऊपर है। उन्होंने कहा कि कोई भी चीज नहीं छुपाई गई है। सुप्रीम कोर्ट को सारी चीजें दी गई हैं। जिसकी बात की जा रही है वो टाइपिंग एरर है। सरकार की तरफ से कोई तथ्य नहीं छिपाए गए हैं, लिफाफे में जो रिपोर्ट दी गई वह सही सही गई, हमने कोई गलत रिपोर्ट नहीं दी।

84 के दंगों के गुनहगारों को मिले सजा: नकवी

1984 के दंगों पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो दंगों के गुनहगार हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए। साजिशकर्ता निश्चित तौर से ऐसे बहुत से लोग हैं जो खुली हवा में घूम रहे हैं। आज भी वह दर्द ताजा है। राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के आरोपों पर मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी जो भी फेक कहानियां गढ़ रही है वह राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ एक सुनियोजित साजिश है और षड्यंत्र का हिस्सा है। राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ कांग्रेस की साजिश और षड्यंत्र की सुपारी कांग्रेस को किसने दी? यह तो वक्त बताएगा।

Related Articles

Back to top button