उत्तराखंडराज्य

मॉक ड्रिलः आइएमए परिसर में घुसे चार आतंकियों को जिंदा पकड़ा

देहरादून: नौ दिसंबर को इंडियन मिलिट्री ऐकेडमी में पीओपी के दौरान सुरक्षा इंतजाम पुख्ता रखने के लिए सेना ने पुलिस के साथ संयुक्त पूर्वाभ्यास किया। करीब आधे घंटे तक चली मॉक ड्रिल में आइएमए परिसर में घुसे चार आतंकियों को जिंदा पकड़ लिया गया। इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाके में सेना के जवानों के साथ कांबिंग भी की।मॉक ड्रिलः आइएमए परिसर में घुसे चार आतंकियों को जिंदा पकड़ा

बता दें कि आइएमए की पीओपी को लेकर एक सप्ताह पूर्व से ही आसपास के इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी है। मगर आइएमए के अंदरूनी इलाकों की सुरक्षा का जायजा लेने और सेना के साथ समन्वय बढ़ाने के लिए मॉक ड्रिल किया गया। 

इस दौरान वायरलेस सेट पर चार हथियारबंद आतंकियों के आइएमए परिसर में घुसने की सूचना प्रसारित की गई। इस सूचना के चंद मिनट के भीतर कैंट पुलिस मौके पर पहुंची और सेना के साथ सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। 

इस दौरान सेना के जवानों के अतिरिक्त एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड, बम निरोधक दस्ते ने भी आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम करने में अहम भूमिका निभाई। कैंट इंस्पेक्टर एसएस बिष्ट ने बताया कि मॉक ड्रिल सफल रहा। इसके उपरांत आसपास के इलाकों में भी कांबिंग की गई।

Related Articles

Back to top button