टॉप न्यूज़फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

‘मोदी सूट’ के मालिक का ऐलान, लड़कियों के लिए करेंगे 200 करोड़ का दान

narendra-modi-suit-laljibhai-patel-54e8325cef404_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहने हुए ‘नमो’ सूट को खरीदकर चर्चा में आए कारोबारी लालजी भाई बादशाह फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने ऐलान किया है कि वह गुजरात में दस हजार लड़कियों के लिए 200 करोड़ का दान करेंगे।
बड़े रियल स्टेट कारोबारी और सूरत में डायमंड एयरोनॉटिक्स के को-फाउंडर बादशाह ने वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में एक कार्यक्रम के दौरान ये ऐलान किया। उन्होंने बताया कि 13 मार्च को इस कार्यक्रम की शुरूआत होगी।
उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रदेश की दस हजार लड़कियों को चुना जाएगा। जिनके माता-पिता को इस कार्यक्रम के दौरान दो-दो लाख सभी को दिए जाएंगे। ये पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे, इसका इस्तेमाल लड़कियों की शादी और उनके भविष्य को अच्छा करने के लिए किया जाएगा।लाल जी भाई बादशाह उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने पिछले साल ओबामा के भारत दौरे के दौरान पहने उस सूट को खरीदा था जिसमें प्रधानमंत्री का नाम ‘नरेंद्र दामोदर दास मोदी’ लिखा था। उन्होंने 4 करोड़ में इस सूट को खरीदा था।
बादशाह मथुरा में चैरिटेबल ट्रस्ट वात्सल्य ग्राम की ओर से चलाए जा रहे कार्यक्रम के समापन के दौरान पहुंचे थे। ये संस्था भारत में गरीब और जरूरतमंद बच्चों के सहयोग के लिए कार्य करती है। उन्होंने इस मौके कहा कि साध्वी ऋतंभरा के इस काम से हम बेहद प्रभावित हैं। बादशाह ने कहा कि उनका ये ऐलान केंद्र सरकार की ओर से चलाए जा रहे कैंपेन ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ में छोटा सा आवेदन है।
ये कोई पहला मौका नहीं है जब बादशाह ने लड़कियों के लिए ऐसा कदम उठाया हो। पिछले साल भी उन्होंने गुजरात के पाटीदार समुदाय में जन्मी पांच हजार बच्चियों के लिए 2 लाख का बॉन्ड दिया था। ये बच्चियां जब 21 साल की होंगी तो उन्हें दो लाख रुपये मिलेंगे
 
 

Related Articles

Back to top button