जीवनशैली

यह फल आपको हेल्दी के साथ-साथ खूबसूरत भी बनाता है…!

फल को सेहत का खजाना माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा फल भी है जो आपकी सेहत को ही नहीं, बल्कि आपको खूबसूरत बनाने में भी बहुत अहम भूमिका निभाता है. यह फल है किवी. आइए जानते हैं किवी से किस तरह स्किन खूबसूरत बनती है…

यह फल आपको हेल्दी के साथ-साथ खूबसूरत भी बनाता है...!1. स्किन से ही उम्र का पता लगता है. अगर आपकी स्किन खूबसूरत और चमकदार है, तो आप हमेशा खूबसूरत और जवां दिखाई देंगी. किवी खाने में जितना मजेदार फल होता है, स्किन के लिए भी उतना ही फायदेमंद है.

2. इसमें विटामिन-ई पाया जाता है, जो स्किन को रिपेयर करने का काम करता है. इसके अलावा किवी में डाइटरी फाइबर भी मौजूद होता है. इससे स्किन में चमक आती है.

3. रोजाना एक या दो किवी खाने से डाइजेस्टिव सिस्टम मजबूत बनता है. इससे ये साफ पता चलता है कि किवी के सेवन से शरीर से टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं और साथ ही स्किन हेल्दी बनती है.

4. गुजरते समय के साथ स्किन की चमक भी कम होने लगती है. लेकिन आप चेहरे पर किवी से मसाज कर के अपने चेहरे की रौनक वापस पा सकते हैं. किवी में मौजूद विटामिन-सी स्किन में कोलेजन प्रोड्यूस करता है, जो स्किन को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करता है.

5. किवी में एंटीबैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं, जो मुंहासे समेत स्किन संबंधी कई बीमारियों को दूर रखने का काम करती है.

Related Articles

Back to top button