उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी चुनाव के लिए ‘बहन जी’ का रोडमैप

 यूपी विधानसभा चुनाव में तकरीबन एक महीने का समय बचा है. ऐसे में हाथी के प्रचार के लिए बहन जी ने अब हवाई दौरे की पूरी तैयारी कर ली है. हेलीकॉप्टर से मायावती यूपी का दौरा करेंगी. बीएसपी सुप्रीमो ने एक दिन में दो दो रैलियां करने का फैसला किया है.

mayawati-580x395

 

पूरी तैयारी के साथ चुनावी अखाड़े में हैं बहन जी

मुलायम सिंह के परिवार में घमासान मचा है. बीजेपी को इन्तजार ‘शुभ दिन’ का है, उसके बाद ही पार्टी अपने टिकटों का फैसला करेगी. राहुल गांधी अभी चुनावी तालमेल के गुणा भाग में लगे है. लेकिन बहन जी अपनी पूरी तैयारी के साथ चुनावी अखाड़े में हैं.

चुनाव लड़ने से लेकर प्रचार तक के टिप्स दे चुकी हैं मायावती

दो को छोड़ सभी 401 सीटों के लिए बीएसपी अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है. जिन्हें टिकट मिल चुका है, उन्हें लखनऊ बुला कर चुनाव लड़ने से लेकर प्रचार तक के टिप्स मायावती दे चुकी हैं. होर्डिंग से लेकर पैम्फलेट पर क्या छपेगा, सब बहन जी तय कर चुकी है. उम्मीदवार और पार्टी के नेता मंचों से क्या ‘भाषण’ देंगे, ये भी उन्होंने ही बताया.

मेरठ से BSP के चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगी मायावती

मायावती 1 फरवरी को मेरठ से बीएसपी के चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगी. उसी दिन अलीगढ में उनकी दूसरी रैली है. अगले दिन वे बुलंदशहर और हाथरस में चुनावी सभाएं करेंगी. इन इलाकों में पहले चरण में 11 फरवरी को वोटिंग होगी.

 

यूपी में 60 रैलियां करेंगी बीएसपी सुप्रीमो मायावती

मायावती की तैयारी हर दिन दो दो चुनावी सभाएं करने की है. दोनों रैलियों के बीच में दूरी इतनी रखी गयी है कि अगर खराब मौसम में हेलीकॉप्टर ना उड़े तो कार से ही पहुँच जाए. बीएसपी सुप्रीमो का इरादा यूपी में साठ रैलियां करने की है.

रायबरेली में 14 फरवरी को चुनावी सभा करेंगी बहन जी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी में बहन जी उनके खिलाफ 20 फरवरी को प्रचार करेंगी. सोनिया गांधी रायबरेली से लोक सभा की एमपी है. मायावती यहां 14 फरवरी को चुनावी सभा करेंगी.

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र से अपने प्रचार का अंत करेंगी मायावती

लखनऊ में फिर एक बार उनकी बड़ी रैली 15 फरवरी को है. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र से मायावती अपने प्रचार का अंत करेंगी. वाराणसी में उनकी चुनावी रैली 4 मार्च को है. यहां 8 तारीख को वोट डाले जाएंगे.

Related Articles

Back to top button