उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी में 356 पदों पर भर्ती, 34 हजार रुपए सैलरी

govt-jobs-in-upsssc-569680bbb60a1_exlstयूपी में सरकारी नौकरी का पिटारा खुल गया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ के तहत विभिन्न विभागों में लैब त‌कनीशियन, एक्स-रे त‌कनीशियन और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ के 356 पदों पर भर्ती निकली है।

चयनित आवेदकों को वेतनमान के तौर पर 5,200-20,200 व 9,300-34,800 रुपये और ग्रेड पे के तहत 4,200 व 2,800 रुपये पदों के अनुसार दिए जाने का प्रावधान है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा के तहत न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को निर्धारित नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। आयु सीमा की गणना 1 जुलाई, 2016 से की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया को सावधानीपूर्वक पूरा करें।

आवेदन प्रक्रिया तीन चरणों की होगी। प्रथम चरण में आवेदन के लिए पंजी‌करण करना होगा। इसके बाद पंजीकरण के अगले कार्यदिवस पर शुल्क का भुगतान कर के आवेदन प्रक्रिया के द्वितीय चरण को पूरा करें। अंतिम चरण में उम्मीदवार शुल्क भूगतान कर आवेदन सब‌मिट करें।

आवेदन शुल्क के तौर पर सामान्य और ओबीसी वर्ग को 105 रुपये, एससी, एसटी के लिए 65 रुपये और पीडब्ल्यूडी के लिए 25 रुपये निर्धारित किए गए हैं। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2016 है।

शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग ‌निर्धारित की गई है। इसके अलावा सीधी भर्ती के मामले में अन्य बातें समान रहने पर प्रादेशिक सेना में कम से कम दो वर्ष की अवधि तक की सेवा की हो और राष्ट्रीय कैडेट कोर का ‘बी’ प्रमाणपत्र वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

आवेदन के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2016 है। ऑनलाइन आवेदन करने या आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट upsssc.gov.in पर लॉग ऑन करें।

Related Articles

Back to top button