उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

यूपी में इस दिन से होगी झमाझम बरसात, जानें क्या अलर्ट दिया है मौसम विभाग?

लखनऊ.  राजधानी लखनऊ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून की रफ्तार सुस्त है। बदलों की आवाजाही के बीच भयंकर गर्मी पड़ रही है। चिपचिपाती गर्मी से लोग परेशान हैं। प्रदेश के कुछ हिस्सों में थोड़ी देर के लिए भले ही तेज बारिश हो जाती है, लेकिन फिर गर्मी परेशान करने लगती है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन एक जुलाई के बाद मानसून रफ्तार पकड़ेगा। जिसके बाद पूरे प्रदेश में भारी बारिश होगी।

अभी सुस्त है मानसून की रफ्तार
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अभी मानसून की रफ्तार धीमी है, लेकिन जल्द ही पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होगी। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मानसून की धमाकेदार एंट्री हुई थी, लेकिन जून के आखिर तक आते-आते मानसून सुस्त पड़ गया। इस बीच भले ही धूम नहीं निकली, लेकिन उमस भरी गर्मी ने पसीना निकाल लिाय।

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में 30 डिग्री सेल्सियस के पास तापमान रिकॉर्ड किया गया। इस बीच कई जिलों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि एक जुलाई से मानसून फिर रफ्तार पकड़ेगा और पूरे यूपी में झमाझम बारिश होगी।

Related Articles

Back to top button