स्वास्थ्य

यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्या होने पर आंवले और शहद का करे सेवन

यूरिन इंफेक्शन एक बहुत गंभीर समस्या होती है. अगर आपको यूरिन इंफेक्शन की समस्या है तो इसका असर आपकी किडनी पर भी पड़ सकता है. इसलिए इंफेक्शन का तुरंत इलाज करना बहुत ज़रूरी होता है.आज हम आपको यूरिन इंफेक्शन से छुटकारा पाने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है.यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्या होने पर आंवले और शहद का करे सेवन

1-यूरिन इन्फेक्शन होने पर धनिया के थोड़े से बीजो को रात में पानी में भीगा दें और सुबह पीस कर इसमें मिश्री मिलाकर पीये. इससे  यूरिन इंफेक्शन की समस्या ठीक हो जाती है. और साथ ही पेट की जलन भी शांत होगी.

तासीर ठंडी होने के कारन गर्मियों में लू से बचाव करती है मिश्री

2-यूरिन इन्फेक्शन में आंवले का सेवन भी बहुत फायदेमंद होता है. आंवले के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर दिन में तीन बार सेवन करने से आराम मिलता है.

3-सोंठ और इलायची को बराबर मात्रा में लेकर पीस ले.अब इस सोंठ और इलायची के पाउडर में थोड़ा सा दही का पानी मिलाएं. अब इसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर पी ले, इससे यूरीन इंफेक्शन में आराम आता है.

4-हरी इलायची को पीसकर थोड़े से दूध और पानी के साथ मिलाकर उबाल लें और फिर शक्कर के साथ इसका आधे-आधे घंटे में सेवन करें. इससे यूरिन इन्फेक्शन ठीक हो जाता है.

Related Articles

Back to top button