ज्ञान भंडार

ये हैं महिलाओं के लिए 6 जरूरी स्मार्टफोन ऐप्स

आज हम आपको महिलाओं के लिए काम आने वाले उन 6 ऐप्स की जानकारी दे रहें हैं, जो उनके स्मार्टफोन्स में जरूर होने चाहिए-

जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन लाया नया ऑफर, FREE मिलेगा हाई स्पीड नेट

ये हैं महिलाओं के लिए 6 जरूरी स्मार्टफोन ऐप्स

My SafetiPin:
ये महिलाओं की निजी सुरक्षा के लिए जरूरी ऐप है जो GPS ट्रैकिंग, इमरजेंसी कॉन्टैक्ट नंबर, डायरेक्शन फॉर सेफ्टी रूट जैसे फीचर के साथ आता है. इससे यदि आप अनसेफ लोकेशन मार्क करें तो ये चेक कर लेगा, साथ ही आप अपने परिवार वाले और दोस्तों को आपको ट्रैक करने के लिए अलर्ट भी भेज सकते हैं.

उपचुनावों के रिजल्ट पर बीजेपी ने किया कमेंट, केजरीवाल की ईवीएम हमेशा के लिए हुई खराब…

Medisafe Meds & Pill Reminder:
हो सकता है कभी-कभी आप समय पर जरूरी दवाई लेना भूल जातें हों, कभी आप बर्थ कंट्रोल पिल्स लेना ही भूल जाएं. समय पर दवाई ना लेने का मतलब है अनजान खतरे को बुलावा देना. इसी को ध्यान में रखकर ये ऐप तैयार किया गया है. ये आपके साथ रहकर आपके बल्ड प्रेशर, ग्लूकोश और शरीर की बाकी गतिविधियों पर नजर रखता है और समय पर दवाई, सप्लिमेंट और विटामिन लेने के लिए याद दिलाता रहता है.

योगी के इस फार्मूले से देश में सबसे ताकतवर हो जाएंगे यूपी के युवा…

Circle of 6:
ये एक खास तरह का सुरक्षा ऐप है जिसमें आप अपने 6 सबसे खास दोस्तों को सर्किल में ऐड कर सकते हैं. जब आप अपने आसपास खतरा महसूस करें तब आप इस ऐप की मदद से अपने सर्किल में अपने करेंट लोकेशन के साथ एक प्री-प्रोग्राम्ड मैसेज भेज सकते हैं. इसके अलावा आप दो प्री-प्रोगाम्ड लोकल इमरजेंसी नंबर पर कॉल भी कर सकते हैं.

पेट्रोल पंप हो या किरयाने की दुकान, अब एक उंगली से होगा पेमेंट

Cab4me:
ये ऐप गूगल मैप बेस्ड है जो खतरे के वक्त चलते हुए भी आपके लिए कैब खोज कर देता है. ये ऐप जरूरत के वक्त आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इसे एक्सेस करने पर ये आपका लोकेशन को ट्रैक करता है और आपके आसपास मौजूद सारी कंपनियों के कैब को आपको दिखाने लगता है.

Related Articles

Back to top button