उत्तर प्रदेशराजनीति

योगी बोले- जब मैं CM की कुर्सी पर बैठा तो लोगों ने कहा- मोदी जी ने किस नमूने को बैठा दिया?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने लगातार प्रयास किया है कि हम अपने सभी कामों को जनता के सामने रखें. आपने हमें चुनकर भेजा है इसलिए हमारा दायित्व है कि हम आपको बताएं कि हम क्या कर रहे हैं. योगी ने कहा कि मेरे सीएम बनने पर दुनिया भर में चर्चा हुई है. योगी ने कहा कि इस बात की भी चर्चा हुई कि मोदी जी ने किस नमूने को सीएम बना दिया.

ये भी पढ़ें: ग्रामीण विकास मंत्री ने दुल्हनों को तोहफे में दी मोगरी, कहा- पति शराब पिए तो करे पिटाई

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को काम जानने का अधिकार है. हमने 24 घंटे के अंदर एंटी रोमियो दस्ते को बनाया. हमने इसका लोक कल्याण पत्र में उल्लेख किया था.

 

योगी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार ने अवैध बूचड़खानों को बंद कराया, अभी भी जो अवैध बूचड़खाने बचे हैं उन्हें भी बंद करवाएंगे. हमारी सरकार ने 24 घंटे में काम करना शुरू कर दिया था. पहले एंटी रोमियो दल का भी विरोध हुआ. योगी की मानें तो पीएम मोदी ने सभी के सामने आदर्श स्थापित किया है, अब लोग कहते हैं कि बीजेपी का रास्ता ही सही है.

अपनी बातें रखते हुए योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के कर्ज को माफ कर दिया, इससे 86 लाख किसानों को फायदा हुआ. हमारी सरकार के आने के बाद जल्द ही चीनी मिलों को भी शुरू करेंगे. साथ ही सरकार 4 नई चीनी मिलों को खोलेगी.

हमारी सरकार ने वीआईपी संस्कृति को खत्म किया गया है, पहले केवल 4 जिलों में 24 घंटे बिजली मिलती थी. जिस जगह का मुख्यमंत्री होगा, उसी जगह 24 घंटे बिजली मिलेगी. लेकिन हमारी सरकार ने हर जिले को 24 घंटे बिजली देने की शुरुआत की है, अब ग्रामीण क्षेत्र में भी 48 घंटों में ट्रांसफार्मर बदला जाएगा. योगी ने कहा कि हमें जर्जर व्यवस्था मिली थी, अब तक 5500 करोड़ का भुगतान किसानों को कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: फरियाद लेकर पहुंचे गायत्री प्रजापति के परिवार से नहीं मिले CM योगी

योगी ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज लाना हमारी प्राथमिकता है. हम भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस पर कार्य करेंगे. हमारी सरकार किसी के साथ भी भेदभाव नहीं करेगी. योगी ने कहा कि हमारी सरकार गुंडाराज को खत्म करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है.

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने वाले हैं, इस दौरान कई योजनाओं को पीएम ने लागू किया लेकिन उत्तर प्रदेश में इन योजनाओं को लागू नहीं किया गया था. योगी बोले कि 7वें वेतनमान लागू करने के बाद राज्य सरकार पर बोझ था बावजूद इसके हमने किसानों के कर्ज माफ किए.

Related Articles

Back to top button