उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीयलखनऊ

स्वामी ने दिखाया दम

मायावती को फिर घेरा, कहा-माल्या की तरह भाग जायेंगी विदेश
-22 सितम्बर को लखनऊ में बडी रैली करने का एलान
DSC_6506लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी को अलविदा कहने वाले एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने ऐलान के मुताबिक शुक्रवार को भारी भीड़ जुटाकर अपनी ताकत का अहसास कराया। उनकी खुद की उम्मीद से अधिक भीड़ जुटने से स्वामी प्रसाद के भीतर नयी ऊर्जा का संचार हुआ और उन्होंने एक बार बसपा मुखिया मायावती पर जमकर हमला बोला। उन्होंने यहां तक कहा कि विजय माल्या की तरह मायावती भी पैसा लेकर विदेश भागने वाली हैं। वहीं, एक बार फिर उन्होंने यह साफ नहीं किया कि वे भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं या नहीं। लेकिन नया दल बनाये जाने के संकेत उन्होंने जरूर दिए।
DSC_6520राजधानी के पॉश इलाके में एक स्कूल के सभागार में स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने के लिए राज्यभर के अपने समर्थकों को बुलाया था। खुद स्वामी के मुताबिक उन्हांने चार हजार कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बुलाया था लेकिन भीड़ 40 हजार की जुटी। भीड़ देख स्वामी भी जोश में दिखे और जब सम्बोधन की बारी आयी तो बसपा मुखिया मायावती पर आरोपों की झड़ी लगा दी। उन्होंने कहा कि जिस उद्देश्य से कांशीराम ने बीएसपी का गठन किया था उन्हीं की उत्तराधिकारी (मायावती) उसे नीलाम कर रही हैं। जिस मिशन को कांशीराम बढ़ाते रहे, आज मायावती उनके विचारों की हत्या कर रही है। कांशीराम ने नारा दिया था जिसकी जितनी भागेदारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी लेकिन उनके बाद माया ने नारा बदला। रकम वसूलने के लिए अब उनका नारा हो गया है, ‘जिसकी जितनी थैली भारी, उसकी उतनी भागेदारी।’
श्री मौर्य ने कहा कि आज यूपी में जिसको हम देवी कहते थे वो भ्रष्टाचार में डूबी हैं। यहां रेप, मर्डर, गरीबों की जमीनों पर कब्जे का अत्याचार चल रहा है लेकिन देवी को चिंता नहीं। मायावती को सिर्फ पैसे की हवस है। उन्होंने कहा कि माया को नेता नहीं कलेक्शन अमीन चाहिए। मौर्य ने मायावती से सवाल किया कि 2012 में सरकार से अलग होने के बाद उनके परिवार की 50 कंपनियों से उन्हें 2000 करोड़ रुपए की इनकम कैसे हुई। उन्होंने इस संबंध में श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आज जोनल कोआर्डिनेटर कलेक्शन अमीन बनकर लोगों को खोज कर लाते हैं, पैसा दिलाकर टिकट देते हैं। उन्होंने कहा कि दो साल पहले पडरौना से मेरा टिकट नहीं कटता, मायावती ने पैसा मुझसे भी मांगा। मैंने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं हैं और पैसे देकर स्वामी चुनाव नहीं लड़ता। श्री मौर्य ने कहा कि मेरे इस्तीफा देने के बाद जिनका टिकट काटा, उनको बुलाया, पार्टी में लिया, टिकट दिया, साथियों यह सब छलावा है। श्री मौर्य ने 22 सितम्बर को यहां रमाबाई अम्बेडकर मैदान में बडी रैली करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रैली में ही वह अपने राजनीतिक फैसले का एलान करेंगे। रमाबाई अम्बेडकर मैदान में ही सुश्री मायावती की ज्यादातर रैलियां होती रही हैं। रमाबाई अम्बेडकर मैदान में लाखों की भीड एकत्र होने का स्थान है।
श्री मौर्य ने कहा कि 22 सितम्बर को वे पार्टी या मोर्चा बनाने अथवा नहीं बनाने की घोषणा करेंगे। उनके समर्थन में आज शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी विधायक उदय लाल मिश्रा, पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद समेत 12 से अधिक पूर्व विधायक मंच पर मौजूद थे। श्री मौर्य ने कहा कि इतनी अधिक सं या में लोगों के आने से लगता है कि आप लोगों में जोश खरोस और गुस्सा है। यह गुस्सा बरकरार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसे पार्टी नहीं छोडता। उनके सम्मेलन में जिला पंचायत के सदस्यों, बीडीसी सदस्य और अन्य जनप्रतिनिधिमण्डलों की यहां आयी संख्या दर्शाती है कि “बहन जी“ से लोग बहुत नाराज हैं। इस दौरान स्वामी ने 15 पृष्ठों की पुस्तिका भी अपने समर्थकों में बंटवाई। पुस्तिका के पिछले पृष्ठ पर कांशीराम की फोटो छापी गयी थी। फोटो के साथ श्री मौर्य ने लिखा है “मान्यवर कांशीराम जी के अपील पर दलितों ने तो वोटों का सौदा बन्द कर दिया किन्तु अब दलितों के वोटों का सौदा उनकी उत्तराधिकारी व बसपा नेता कर रही हैं।“ पुस्तिका को उन्होंने बहुजन समाज के दर्द का दस्तावेज बताते हुए कहा कि सुश्री मायावती ने टिकट का आधार पैसा ही बना दिया। पुस्तिका के जरिये उन्होंने बसपा अध्यक्ष मायावती पर जबरदस्त हमले किये हैं।

Related Articles

Back to top button